Thursday, May 9, 2024
Homeदेशपंजाबपाकिस्तान में सिखों पर जुल्म जारी:ईद पर गुरुद्वारा सक्खर में पाठ रुकवाया;...

पाकिस्तान में सिखों पर जुल्म जारी:ईद पर गुरुद्वारा सक्खर में पाठ रुकवाया; पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई से किया इनकार

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय व सिखों पर जुल्म जारी है। बीते दिनों सिख युवक की हत्या के बाद अब मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पाकिस्तान में गुरुद्वारे पर हमला कर दिया और पाठ रुकवाया। श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने इसका विरोध किया है और पाकिस्तान सरकार से कार्रवाई की अपील की है।

मिली जानकारी के अनुसार यह घटना पाकिस्तान के सिंध में सक्खर इलाके के गुरुद्वारे में हुई। मिली जानकारी के अनुसार सक्खर स्थित गुरुद्वारे में गुरबानी का पाठ चल रहा था। इसी दौरान मुस्लिम समुदाय के कुछ लोगों ने गुरुद्वारे पर हमला कर दिया। सभी को गुरुद्वारे से बाहर जाने के लिए कहा।

सिख व हिंदू समुदाय के लोग इस दौरान इकट्‌ठे हो गए और आरोपियों को पकड़ लिया गया। आरोपी ईद पर किसी भी अन्य धर्म के पाठ के चलने का विरोध कर रहे थे।

पुलिस ने भी एक्शन लेने से किया इनकार
स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपियों को पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया गया। लेकिन पुलिस ने सभी को बिना एक्शन लिए ही छोड़ दिया और मामले में FIR तक दर्ज नहीं की गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि पाकिस्तान में सिखों व अल्पसंख्यकों के खिलाफ जुल्म जारी है।

जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने जताया रोष
श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में शरारती तत्वों ने सिंध में गुरुद्वारा साहिब सुक्खर में जबरन प्रवेश कर गुरबानी कीर्तन बंद कर दिया। पकड़े गए आरोपियों को पाकिस्तान प्रशासन ने कार्रवाई करने के बजाय जाने दिया, जो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। ज्ञानी रघबीर सिंह ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हुए भारत सरकार से इस घटना पर पाकिस्तान सरकार के समक्ष कड़ी आपत्ति जताने को कहा है। ऐसी जघन्य घटनाओं पर तुरंत रोकने के लिए एक्शन की भी मांग की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106490
Views Today : 499
Total views : 407260

ब्रेकिंग न्यूज़