Sunday, May 5, 2024
Homeहिमाचलमंडीअपनी असफलता का ठीकरा भाजपा पर न फोड़े मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुुक्खू ...

अपनी असफलता का ठीकरा भाजपा पर न फोड़े मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुुक्खू  : राकेश जमवाल 

मंडी, काजल : हिमाचल प्रदेश के पूर्व में रहे मुख्यमंत्रियों या बड़े नेताओं को जहां आज उनके काम से याद किया जाता रहा है वहीं हिमाचल के वर्तमान मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु को रोने वाले मुख्यमंत्री के रूप में सालों साल याद किया जाएगा। भाजपा मुख्य प्रवक्ता व विधायक राकेश जमवाल ने अपने विधानसभा क्षेत्र अरठी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा मुख्यमंत्री आज जितना भाजपा नाम का जाप कर रहे हैं उतना अपने कुनबे को संभालने का प्रयास किया होता तो प्रदेश में आज ये स्थिति उत्पन्न न होती। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री का तो ये हाल है नाच न जाने आंगन टेड़ा, खुद अपनी अपरिपक्कवता, अनुभवहीनता के कारण सरकार को चलाने में अक्षम हैं और कोस भाजपा को रहे हैं ऐसे में उन पर यह लोकोक्ति सटीक बैठती हैं। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री कहते हैं कि पार्टी के खिलाफ जाने वाले जीत नहीं पाएंगे पर मेरा उनसे सवाल हैं कि आपके पीडब्लूडी मंत्री की जीत के प्रति आप कितने आश्वास्त हैं, जिनके नेतृत्व में 6बार के मुख्य्मंत्री को सम्मान दिलाने और प्रदेश के प्रति अपनी जवाबदेही को तय करने के लिए ये नेता बागी हुए, उस अवसरवादी ने खुद को बचा लिया और इन्हे बागी का तमगा पहना दिया क्या प्रदेश की जनता इस विषय में जानती नहीं हैं। आज वो पीडब्लूडी मंत्री दूध के धुले हो गए या फिर कांग्रेस द्वारा उनको निपटाने का मास्टर प्लान खेला जा रहा हैं।

विधायक राकेश जमवाल ने कहा मुख्यमंत्री कहते हैं सरकार के 15 महीने के कार्यकाल को लेकर जनता के बीच जा रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से प्रश्न करते हुए कहा कि ऐसी कौन सी उपलब्धि है जिसे लेकर वो जनता के बीच जा रहे हैं ? उन्होंने ऐसा कौन सा काम किया है जिसे लेकर जनता के बीच जा रहे है ? उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि इन 15 महीनों में मात्र जनता को तंग किया,परेशान किया चुनावी वायदे व गारंटीया पूरे करने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। महिलाओं को 1500₹ देने के वायदे पर सरकार बनाने वाली कांग्रेस डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी वायदे को पूरा नहीं कर पाई है। जनता को भ्रमित कर रहे हैं कि मई से यह राशि महिलाओं को दी जाएगी परंतु ज़ब बजट में एक ₹तक का प्रावधान नहीं किया गया तो कैसे इस गारंटी को पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि 300यूनिट मुफ्त बिजली देंगे परंतु इसके बारे में भी सरकार कोई कदम नहीं उठा पाई है। कांग्रेस की यह भी गारंटी थी कि 100₹ किलो दूध और 2₹किलो गोबर किसानों से खरीदा जाएगा परंतु वो भी एक जुमला ही साबित हुआ है। 5 लाख नौकरी का वायदा कर आज तक एक भी युवक को नौकरी इस सरकार ने नहीं दी है उल्टा आउटसोर्स पर लगे 10,000 युवाओं को नौकरी से निकाल दिया गया। इस सरकार ने 15महीने में 1500से ज्यादा संस्थान बंद करने का काम इस निक्कमी सरकार ने किया है। सरकार ने आते ही 6₹लीटर डीजल के रेट में बढ़ोतरी,15₹सीमेंट कि बोरी पर बढ़ोतरी कर जनता पर महंगाई का बोझ डाला क्या इसी को आधार बना कर ये सरकार जनता से वोट मांगेगी। इस सरकार ने तो मंदिरों को भी नहीं बक्शा देवी दर्शन के लिए मंदिरो पर टैक्स लगाने की प्रथा मुख्यमंत्री ने शुरू की है, इतने जनविरोधी निर्णय लेकर जनता को त्रस्त करने का कार्य इस सरकार ने किया है।

विधायक राकेश जमवाल ने कहा मुख्यमंत्री सुखु जनता को गुमराह करना बंद करें, जनता को ठगना बंद करें। भाजपा कांग्रेस सरकार के 15महीने के जनविरोधी निर्णयों को लेकर जनता के बीच जाएगी। केंद्र सरकार की उपलब्धियां, जनहित व देशहित के कार्य, गरीबों के लिए कार्य, देश को दुनिया की पाँचवी अर्थव्यस्था बनाने के लिए कार्य, देश से आंतकवाद, भ्रष्टाचार को समाप्त करना, काशी विश्वनाथ में बाबा शिवधाम, अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य राममंदिर बनाने का कार्य इन सभी मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाएगी। जनता प्रधानमंत्री मोदी के किए कार्य पर इस बार जनता भाजपा को वोट देगी। 4/4की सीट जीत कर भाजपा तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए संकल्पित है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

104817
Views Today : 295
Total views : 404519

ब्रेकिंग न्यूज़