Thursday, May 9, 2024
Homeदेशपंजाबपाक में हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन:3 युवतियों को इस्लाम कबूल करवाया;...

पाक में हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन:3 युवतियों को इस्लाम कबूल करवाया; पिता की भारत से मामले में हस्तक्षेप कर मदद करने की अपील

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समूहों पर जुर्म लगातार जारी है। बीते दिनों करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी के लिए मंदिर को तोड़ दिया गया था। हिंदू व सिख युवतियों का धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा है। अल्पसंख्यक समूह के पीड़ित परिवारों ने भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है। भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट‌्वीट करके विदेश मंत्रालय से हस्ताक्षेप करने को कहा।

मिली जानकारी के अनुसार, धर्म परिवर्तन की यह घटना पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जिला रहीम यार खान की है। पंजाब प्रांत के सादिकाबाद में रहने वाले हिंदू लेहलाराम पन्हवर की 3 बच्चियां 16 व उससे कम उम्र की परमेश, रोशनी और चांदनी को अगवा कर लिया गया। उन्हें पहले ही शक था कि उनकी बेटियों का जब्री धर्म परिवर्तन करवाया जाएगा।

पुलिस ने नहीं की पीड़ित परिवार की मदद
परिवार ने पुलिस से सहयोग मांगा, लेकिन कोई सहायता नहीं मिली, जिसके बाद परिवार को पता चला कि यह तीनों बच्चियां उनके जिले से 60 किलोमीटर दूर डहरकी में पीर मियां जावेद अहमद कादरी के घर पर कैद हैं। उनकी बेटियों की एक वीडियो भी वायरल हुई, जिनमें उनकी बच्चियों को जबरन इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है।

परिवार ने भारत सरकार से की मदद की गुहार
पाकिस्तान में पुलिस प्रशासन से मदद मांगने के बाद भी इंसाफ न मिलता देख लेहलाराम पन्हवर ने अब भारत सरकार से अपील की है। मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि परिवार उनके संपर्क में है। उन्होंने मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स से पाकिस्तान के इन अल्पसंख्यक परिवारों की मदद के लिए आगे आने की अपील की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106365
Views Today : 295
Total views : 407056

ब्रेकिंग न्यूज़