Monday, May 20, 2024
Homeहिमाचलअंतरार्ष्ट्रीय मिंजर मेले की 6 सांस्कृतिक संध्याओं के स्टार कलाकार फाइनल, ये...

अंतरार्ष्ट्रीय मिंजर मेले की 6 सांस्कृतिक संध्याओं के स्टार कलाकार फाइनल, ये गायक मचाएंगे धमाल

चंबा: ऐतिहासिक व अंतरार्ष्ट्रीय मिंजर मेले की 6 सांस्कृतिक संध्याओं के लिए स्टार कलाकारों की सूची जारी हो गई है। इसमें मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में 30 जुलाई को पार्श्व गायक कैलाश खेर लोगों का मनोरंजन करेंगे। इसके अलावा 29 जुलाई को लखविंद्र बडाली भी धमाल मचाएंगे। रविवार को मेले की पहली सांस्कृतिक संध्या में बॉलीवुड प्ले बैक सिंगर दीक्षा दूर मुख्य कलाकार होंगी।

इसके अलावा चम्बा जिला के कलाकार काकू राम ठाकुर भी दर्शकों को नचाएंगे। दूसरी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचल के प्रसिद्ध कलाकार ईशांत भारद्वाज पहाड़ी गीतों से लोगों का मनोरंजन करेंगे। 25 जुलाई को तीसरी सांस्कृतिक संध्या में वॉयस ऑफ इंडिया फेम शिल्पा सरोच स्टार कलाकार होंगी। 26 जुलाई को हिमाचल के प्रसिद्ध कलाकार सुनील राणा कार्यक्रम में समां बांधेंगे। मेले में चम्बा के केएस प्रेमी, नरेंद्र राही, जितेंद्र व पंकज शर्मा जैसे कलाकार भी अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेले में अपनी कला का जादू बिखेरेंगे। इसके साथ ही एक सांस्कृतिक संध्या में पंजाबी कलाकार भी मेले में दर्शकों को नचाएंगे।

डीसी अपूर्व देवगन ने बताया कि मिंजर अंतर्राष्ट्रीय स्तर का मेला है। ऐसे में कलाकारों का चयन करना सबसे कठिन कार्य है। इसके बावजूद प्रतिभाओं को अधिमान देते हुए बेहतरीन कलाकारों का चुनाव किया जा रहा है। स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा, वहीं उच्च कलाओं को चयनित करने का प्रयास किया जाएगा। पुलिस बैंड हार्मनी ऑफ द पाइन्स, बटालियन ग्रुप समेत कुछ अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों को भी मेले में प्रस्तुति देने के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि लोकल कलाकारों को भी प्राथमिकता दी जाएगी। 482 कलाकारों के ऑडीशन लिए गए हैं। इसमें चयनित कलाकारों को पहली व अंतिम सांस्कृतिक संध्या में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा। डीसी ने बताया कि सांस्कृतिक संध्याओं का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा। लोग अपने घरों में बैठकर सांस्कृतिक संध्याएं देख सकते हैं। चौगान में भी जगह-जगह एलईडी की व्यवस्था की जाएगी, ताकि लोगों को कार्यक्रम देखने की सुविधा मिल सके। उन्होंने कहा कि कलाकारों का चयन स्थानीय लोगों के सुझावों के आधार पर किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110544
Views Today : 304
Total views : 413248

ब्रेकिंग न्यूज़