Sunday, May 19, 2024
Homeराजनीतिलोकसभा चुनाव : पंजाब में पहले दिन 15 नामांकन दाखिल

लोकसभा चुनाव : पंजाब में पहले दिन 15 नामांकन दाखिल

चंडीगढ़, सुरेंद्र राणा: लोकसभा मतदान 2024 के लिए नामांकन पत्र भरने के पहले दिन पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए 13 उम्मीदवारों द्वारा 15 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि जालंधर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब और बठिंडा लोकसभा सीट के लिए सात मई को किसी भी उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है।

गुरदासपुर, अमृतसर, खडूर साहिब, होशियारपुर, आनंदपुर साहिब, फरीदकोट और संगरूर से एक-एक नामांकनपत्र भरा गया है। सबसे अधिक पांच नामांकन पत्र फिरोजपुर से भरे गए हैं। यहां दो उम्मीदवारों ने दो-दो फार्म भरे हैं। जबकि पटियाला से तीन नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुरदासपुर से एक स्वतंत्र उम्मीदवार द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। वहीं अमृतसर से कम्यूनिस्ट पार्टी आफ इंडिया, खडूर साहिब से आस पंजाब पार्टी, होशियारपुर से एक आज़ाद उम्मीदवार, आनंदपुर साहिब से पंजाब नेशनल पार्टी, फरीदकोट से एक आज़ाद और संगरूर से पंजाब नेशनल पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इसी तरह पटियाला से दा आजाद और एक भारतीय जवान किसान पार्टी के उम्मीदवार ने नामांकन.पत्र दाखि़ल किये हैं।

फिरोजपुर से दो उम्मीदवारों ने दो-दो नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इसके अलावा एक आजाद उम्मीदवार ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया है।

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन की तारीखें तय

पंजाब में कांग्रेस उम्मीदवारों के नामांकन की तारीखें तय हो गई हैं। संगरूर से सुखपाल खैरा और पटियाला से उम्मीदवार डा. धर्मवीर गांधी आठ मई को पर्चा भरेंगे। नौ मई को खडूर साहिब से प्रत्याशी कुलबीर जीरा नामांकन भरेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110269
Views Today : 559
Total views : 412853

ब्रेकिंग न्यूज़