Monday, May 20, 2024
Homeहिमाचलकूरियर के नाम पर महिला डाक्टर से ठगे चार लाख

कूरियर के नाम पर महिला डाक्टर से ठगे चार लाख

सोलन, बद्दी में एक महिला डाक्टर ठगों के हाथों कूरियर स्कैम का शिकार बन चार लाख रुपए गंवा बैठी। दरअसल महिला को व्हाट्सऐप पर आई एक कॉल को अटेंड करना महंगा पड़ गया। फिलवक्त पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने बताया कि उसे एक व्हाट्सएप कॉल आई जिसमें ठग ने खुद को फेडेक्स कूरियर का कर्मचारी बताते हुए कहा कि उनके नाम पर एक पार्सल आया है, जिसमें कपड़ा, क्रेडिट कार्ड, दो लैपटॉप और 700 ग्राम पदार्थ शामिल हैं। ठगों ने आरोप लगाया कि इस पार्सल को भेजने के लिए महिला के आधार क्रेडेंशियल का उपयोग किया था।

उन्होंने महिला को कथित साइबर अपराध अधिकारियों से भी मिलाया और आगे की बातचीत के लिए स्काइप डाउनलोड करने का निर्देश दिया। फिर ठगों ने महिला को एफआईआर दर्ज होने की जानकारी दी और कहा कि वह आइंडेंटिटी थेफट का शिकार हुई है।

उन्होंने महिला को बताया कि उसकी पहचान का उपयोग मनी लॉन्ड्रिंग और अन्य अवैध गतिविधियों से जुड़े कई खातों में किया है। इसके अलावा एक व्यक्ति का फोटो भी दिखाया, जिसके इस अपराध से जुड़े होने की बात कही गई। पीडि़ता की शिकायत के अनुसार शातिर ठगों ने उसे कहा कि इस मामलों उसके बैंक खातों को सत्यापित करने की आवश्यकता है, जिसके लिए उनके खाते में पैसे जमा करने होंगे, जिसे वे सत्यापन के बाद तुरंत वापस कर देंगे।

ठगों ने इसे बैंक से जुड़ा मामला बताकर ये बातचीत को गुप्त रखने को कहा और बाकायदा धमकी दी की अगर किसी को बताया तो परिवार के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। डरी सहमी महिला चिक्तिसक ने ठगों के झांसे में आकर चार लाख रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर करवा दिए। डीएसपी बददी खजाना राम ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110312
Views Today : 610
Total views : 412904

ब्रेकिंग न्यूज़