Sunday, May 5, 2024
Homeदेशपंजाबकांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम...

कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा

चंडीगढ़, सुरेंद्र राणा: कांग्रेस पार्टी हमेशा से ही देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटकर अपना फायदा करती आई है। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस द्वारा जारी किए मेनिफेस्टो वर्गों को बांटने वाला है। इस मेनिफेस्टो के अनुसार कांग्रेस जाति और संपत्ति आधारित सर्वे कराने की बात कह रही है। ऐसा करके कांग्रेस देश के लोगों को बांटने का प्रयास किया जा रहा है। यह बात पंजाब भाजपा के उपाध्यक्ष डॉ. सुभाष शर्मा ने जिला भाजपा प्रधान संजीव वशिष्ट के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कही।

शर्मा ने कहा कि देश पर 5 दशक तक राज करने वाली कांग्रेस ने हर बार देश के लोगों पर तानाशाही चलाई है। इस बार तो उन्होंने मेनिफेस्टो में ही लिख दिया है कि अगर उनकी सरकार आती है तो वे पूरे देश में जाति और संपत्ति आधारित सर्वे कराएंगे। इसके मुताबिक जिसके पास जरूरत से ज्यादा संपत्ति हुई तो उसे सरकार जबत कर अन्य वर्गों में बांटेगी। उन्होंने कहा कि सरकार का यह सर्वे देश के लोगों को धर्म के आधार पर बांटने वाला है क्योंकि इस सर्वे के बाद जिसके पास एक से ज्यादा घर, जमीन या सोना-चांदी हुआ, उसे कांग्रेस जब्त कर लेगी इसलिए वह सरकार की इस नीति का डटकर विरोध करते हैं।

उन्होंने यह भी बताया कि कांग्रेस इससे पहले दो बार 1960 और 1973 में ऐसी नीति ला चुकी है। इसमें सरकार ने कहा था कि टैक्स भरने वाले हर आदमी को 3 से 5 साल तक अपनी कमाई का 18 प्रतिशत सरकार को जमा कराना होगा। देश भर में यहां माओवादी सोच को नकारा जा चुका है। वहीं कांग्रेस फिर से इस सोच को लाकर देश का पतन करना चाहती है। इसके साथ ही कांग्रेस ऐसा कमीशन बनाना चाहती है जो तय करेगा कि प्राइवेट कंपनियों में भी धरम के आधार पर आरक्षण हो । ऐसा होने से देश के टैलेंट को नहीं ब्लकि एक वर्ग विशेष को फायदा होगा।

शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने कभी एक विशेष वर्ग को सामने रखकर कोई नीति नहीं बनाई बल्कि सबका साथ विकास सब का विश्वास ही उनकी नीतियों का केंद्र बिंदु रहा है । जबकि कांग्रेस ने समय-समय पर एक वर्ग विशेष को ध्यान में रखकर नीति बनाई है ताकि उनका वोट बैंक बना रहे। इस बार भी चुनावी माहौल को देखते हुए कांग्रेस ने वोट बैंक को ध्यान में रखकर मेनिफेस्टो बनाया है । कांग्रेस की इस नीति से माइनारिटी वर्ग को कोई फायदा नहीं होने वाला है ब्लकि अलग-अलग जाति-धर्म और समुदाय के लोगों को एक-दूसरे के साथ लड़ाने की कोशिश की जा रही है । उन्होंने कहा कि देश की जनता समझदार है, वह कांग्रेस की इस नीति को सफल नहीं होने देगी। लोग इस बात का लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हराकर जवाब देंगे।

लोकसभा चुनाव में भाजपा का होगा उदय, आप का होगा पतन

शर्मा ने लोकसभा चुनाव के बारे में कहा कि इस बार पंजाब में भाजपा सभी 13 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इन सभी सीटों पर विपक्षी पार्टियों को अगर कोई पार्टी टक्कर दे रही है तो वह सिर्फ भाजपा है। चुनाव के नतीजे आने पर पहली बार यह देखना को मिलेगा कि भाजपा पंजाब में उभरकर सामने आएगी क्योंकि पहली बार भाजपा अकेले चुनाव लड़ रही है। चुनाव के बाद भाजपा का पंजाब में उदय और आम आदमी पार्टी का पतन होना तय है।

एक हफ्ते में चार सीटों पर उम्मीदवार होंगे घोषित

पार्टी में उम्मीदवारों की घोषणा को लेकर मंथन चल रहा है। भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति एक हफ्ते के अंदर पंजाब की बाक़ी चार सीटों पर भी अपने उम्मीदवार घोषित करेगी जिसमें श्री आनंदपुर साहिब सीट भी शामिल है।

पार्टी के उम्मीदवार का नाम पूछने पर भाजपा जिला प्रधान संजीव वशिष्ठ ने कहा कि पार्टी जिसे भी सीट देगी, उसे जिताने में सभी एकजुट होकर काम करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

104600
Views Today : 470
Total views : 404174

ब्रेकिंग न्यूज़