Friday, May 10, 2024
Homeदेशपंजाबपरनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र बोली यह...

परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र बोली यह किसी भी फर्जी वादे से दूर एक दूरदर्शी और विकास केन्द्रित मैनिफेस्टो

पटियाला, सुरेंद्र राणा:पूर्व विदेश राज्य मंत्री और पटियाला से सांसद परनीत कौर ने आज भाजपा पटियाला कार्यालय में भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र (घोषणापत्र) जारी किया।

उनके साथ उनकी बेटी और भाजपा पंजाब की महिला मोर्चा अध्यक्ष जय इंदर कौर, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हरजीत सिंह ग्रेवाल और भाजपा पटियाला जिले के अध्यक्ष संजीव शर्मा बिट्टू भी थे।

संकल्प पत्र के लॉन्च के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए, परनीत कौर ने कहा, “माननीय पीएम नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी द्वारा जारी संकल्प पत्र वास्तव में दूरदर्शी और विकास केंद्रित है। हमारा घोषणापत्र भारत को आगे बढ़ाने पर केंद्रित है और विकसित भारत@2047 की ओर लेकर जायेगा और यह किसी भी फर्जी वादे और चुनावी मुफ्तखोरी के बिना पूरी तरह यथार्थवादी है।”

उन्होंने आगे कहा, “संकल्प पत्र में मुख्य रूप से 15 श्रेणियों पर ध्यान केंद्रित करते हुए समाज के हर वर्ग को शामिल किया गया है। चाहे वह लखपति दीदी, नारी शक्ति वंदन अधिनियमम जैसी योजनाओं वाली हमारी महिलाएं हों या ई-श्रमिक योजना वाले कार्यकर्ता हों, पार्टी ने भी उनकी जरूरतों को पूरा किया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत 60 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को शामिल किया जाएगा। केवल पीएम मोदी जी की दृढ़ इच्छाशक्ति और नेतृत्व ही हमारे देश को आगे ले जा सकता है।”

किसानों की एमएसपी की मांग पर मीडिया के सवाल का जवाब देते हुए, परनीत कौर ने कहा, “किसानों के लिए 5 फसलों पर एमएसपी की पेशकश अभी भी केंद्रीय पैनल की और से मेज पर है, हमारे किसानों को यह तय करना होगा कि वे कौन सी फसल लगाने जा रहे हैं और मैं व्यक्तिगत रूप से उन पर एमएसपी प्रदान करने के लिए सरकार से अनुरोध करूंगी। हालांकि सभी फसलों पर एमएसपी प्रदान करना बहुत मुश्किल है और मैं आप सरकार से भी सवाल करना चाहती हूं जो कहती थी कि हमें वोट दो और हम 2 मिनट में एमएसपी प्रदान करेंगे, अब वे मंत्री कहां हैं? वे अपने वादे से क्यों भाग रहे हैं?”

उन्होंने आगे कहा, “मैंने और मेरे परिवार ने हमेशा किसानों का मामला उठाया है, यहां तक कि संसद में भी और अगर दोबारा मौका मिला तो उनके अधिकारों की वकालत हम करते रहेंगे।”

कैप्टन अमरिन्दर सिंह के सवाल पर पटियाला से सांसद ने कहा, ”कैप्टन अमरिन्दर सिंह निश्चित रूप से मेरे लिए प्रचार करेंगे और राज्य में कहीं भी जहां पार्टी को उनकी जरूरत होगी।”

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के सवाल पर उन्होंने कहा, “कानून सबके लिए समान है, चाहे वह सीएम हो या कोई और, इसलिए कानून अपना काम कर रहा है और हमें इसमें हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। हमारे सीएम ने आज कहा है कि जो सुविधाएं केजरीवाल को दी जा रही हैं वह अच्छे नहीं हैं, लेकिन वह क्या उम्मीद करते हैं? क्या उन्हें जेल में भी 5 स्टार् सुविधाएं प्रदान की जानी चाहिए?”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106707
Views Today : 230
Total views : 407560

ब्रेकिंग न्यूज़