Sunday, April 28, 2024
HomeदेशपंजाबChandigarh: अमरूद बाग घोटाले के मामले में ED की कार्रवाई, 3.89 करोड़...

Chandigarh: अमरूद बाग घोटाले के मामले में ED की कार्रवाई, 3.89 करोड़ रुपये से अधिक नकदी जब्त की

चंडीगढ़, सुरेंद्र राणा; प्रवर्तन निदेशालय ने  मनी लॉन्ड्रिंग मामले में (कथित अमरूद बाग मुआवजा घोटाले) पंजाब में दो आईएएस अधिकारियों सहित कई परिसरों में छापे के दौरान 3.89 करोड़ रुपये नकद और आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए हैं। हालांकि, केंद्रीय एजेंसी ने यह स्पष्ट नहीं किया कि कहां से क्या बरामद किया गया।

तलाशी बुधवार को शुरू की गई और फिरोजपुर, मोहाली (एसएएस नगर), बठिंडा, बरनाला, पटियाला और चंडीगढ़ में कुल 26 आवासीय और व्यावसायिक परिसरों पर छापे डाले गए। राजस्व और बागवानी विभाग के कुछ अधिकारियों और निजी व्यक्तियों के अलावा दो आईएएस अधिकारियों – पंजाब के उत्पाद शुल्क आयुक्त वरुण रूजम और फिरोजपुर के उपायुक्त राजेश धीमान के परिसरों की भी तलाशी ली गई।

मनी लॉन्ड्रिंग का मामला कथित मुख्य आरोपी भूपिंदर सिंह, जैस्मीन कौर और अन्य के खिलाफ पंजाब सतर्कता ब्यूरो की एक एफआईआर से प्रकाश में आया है।

इडी ने कहा कि तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सबूत, संपत्ति के दस्तावेज, मोबाइल फोन और 3.89 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की गई है। मामला 2016 का है जब ग्रेटर मोहाली एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमएडीए) ने आईटी सिटी के पास एयरोट्रोपोलिस आवासीय परियोजना और उसी जिले में एक एयरोसिटी स्थापित करने के लिए एसएएस नगर (मोहाली) के विभिन्न गांवों की भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू की थी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

102042
Views Today : 76
Total views : 399935

ब्रेकिंग न्यूज़