Saturday, April 27, 2024
Homeदेशपंजाबकांग्रेस तथा आप की विपक्षीय बयानबाजी महज दिखावा, अंदर से दोनों इकट्ठे,...

कांग्रेस तथा आप की विपक्षीय बयानबाजी महज दिखावा, अंदर से दोनों इकट्ठे, पंजाब के लोगों को बेवकूफ बनाने की कर रहे कोशिश: जयबंस सिंह

चंडीगढ़, सुरेंद्र राणा: भारतीय जनता पार्टी पंजाब के मुख्य प्रवक्ता जयबंस सिंह ने कहा है कि आप और कांग्रेस पंजाब में गुपचुप तरीके से एक-दूसरे के साथ गठबंधन में हैं और राजनीतिक आवश्यकता के कारण अलग-अलग स्थिति बना कर जनता को गुमराह कर रहे हैं। “दोनों पार्टियों (आप और कांग्रेस) के सार्वजनिक बयानों और टीवी बहसों में उनके प्रवक्ताओं द्वारा अपनाए गए रुख से यह स्पष्ट है कि वे पंजाब में एक साझा एजेंडे पर काम कर रहे हैं। पहले टीवी डिबेट में एक-दूसरे पर जोरदार हमला करते थे, अब एकजुट होकर बीजेपी और शिअद पर हमला बोलते हैं। वे आई.एन.डी.आई. गठबंधन का अभिन्न अंग हैं और पंजाब के लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

जयबंस सिंह ने कहा कि कारण बहुत सरल है, वे जानते हैं कि पंजाब की जनता उस कांग्रेस के साथ आप गठबंधन को स्वीकार नहीं करेगी। जिसका सत्ता से हटाना मुख्य मुद्दा था और जिस पर विधानसभा के लिए उनका चुनाव अभियान आधारित था। इसलिए, वे जनता के सामने एक-दूसरे का विरोध कर रहे हैं, जबकि आंतरिक रूप से एक ही स्तर पर हैं। संसदीय चुनाव में वे प्रति निर्वाचन क्षेत्र केवल एक मजबूत उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

जयबंस सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को नेतृत्व के संकट का भी सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि कई बड़े नेता पार्टी छोड़ रहे हैं या चुनाव लड़ने से भाग रहे हैं। इनमें प्रमुख हैं सांसद परनीत कौर और सांसद रवनीत बिट्टू, जो भाजपा में शामिल हो गए हैं और नवजोत सिंह सिद्धू जिन्होंने पार्टी के लिए प्रचार करने के बजाय आईपीएल में कमेंट्री करने का विकल्प चुना है। कांग्रेस से पलायन पार्टी में नेतृत्व शून्यता के कारण है, जिसके कारण अपने कैडर द्वारा की जा रही कड़ी मेहनत का सम्मान करने में असमर्थता हो रही है।

पंजाब के अधिक से अधिक नेता उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और भाजपा में शामिल हो रहे हैं, जो अपने कैडर की कड़ी मेहनत और समर्पण का सम्मान करती है। उन्हें यह भी एहसास है कि राज्य का भविष्य केवल भाजपा द्वारा ही सुरक्षित किया जा सकता है और वे विकास प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहते हैं।

जयबंस सिंह ने कहा कि कांग्रेस और आप संयुक्त रूप से पंजाब की 13 संसदीय सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए उपयुक्त उम्मीदवार नहीं ढूंढ पा रहे हैं। कोई भी लड़ना नहीं चाहता क्योंकि उन्हें हार स्पष्ट दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी मोदी की गारंटी वाले विकसित भारत संकल्प के साथ लोगों के पास जाएगी, जिसमें पंजाब की प्रमुख भूमिका होगी। इस स्तर पर, जब देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व में दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था और शक्ति बनने की दिशा में एक बड़ी छलांग लगाने के लिए तैयार है, तो पार्टी के लिए पंजाब के लोगों से समर्थन की उम्मीद करना स्वाभाविक है। जिन्होंने हमेशा राष्ट्रीय विकास और प्रगति का नेतृत्व किया है।

जयबंस सिंह ने कहा कि अब अकाली दल और भाजपा के स्वतंत्र रूप से लड़ने और आप-कांग्रेस के “ग्रे जोन” में बने रहने के लिए मंच तैयार है। पंजाब में जागरूक और बुद्धिमान मतदाता हैं, जो निश्चित रूप से ऐसे उम्मीदवार को चुनेंगे जो उनके लिए सबसे अच्छा हो।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

101778
Views Today : 647
Total views : 399500

ब्रेकिंग न्यूज़