Wednesday, May 8, 2024
Homeहमीरपुरसुजानपुर उपचुनाव में पार्टियां बदली चेहरे वही, अदला बदली की राजनीति से...

सुजानपुर उपचुनाव में पार्टियां बदली चेहरे वही, अदला बदली की राजनीति से लोग नाखुश, निर्दलीय बिगाड़ सकते हैं खेल

सुजानपुर, सुरेंद्र राणा: हिमाचल में 1 जून को 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें सुजानपुर से कैप्टन रणजीत सिंह राणा को टिकट दिया गया है। उपचुनाव में हिमाचल की सबसे हॉट सीट रहने वाली सुजानपुर से कांग्रेस ने कैप्टन रणजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया है। भाजपा ने यहां पर पहले ही कांग्रेस से बागी हुए पूर्व विधायक राजेंद्र राणा को उम्मीदवार बनाया है। दोनों ही दलों ने अदला-बदली करके पिछले विधानसभा चुनावों एक दूसरे के खिलाफ चुनाव लड़ने वालों को ही इस सीट से तरजीह दी है।

कैप्टन रणजीत 2 दिन पहले ही दिल्ली में कांग्रेस में शामिल हुए थे। सुजानपुर में कांग्रेस टिकट पर चुनाव लड़ने वालों की तादाद दर्जन के करीब थी, ऐसे में अब सूत्रों की माने तो कुछ लोग निर्दलीय भी मैदान में उतरने की सोच रहे हैं। जो भाजपा और कांग्रेस के समीकरण बिगाड़ सकते हैं!

पंजाब दस्तक की टीम ने ग्राउंड पर उतरकर गांव में जाकर सुजानपुर के लोगों की नब्ज टटोली जिसमे सुजानपुर के ऊटपुर, फुलां दा ग्रां, सुराह, रंगड़, चौरी, भटेरा, थलाकना, जड़ग्याल, भगोलू, गाडी, चमयाना, चरोट, भलेठ, करोट, लोंगनी, निहारी, धरगौड़, अंबगाहरा, ब्लेहू, चबूतरा, री, भलाना, कुठेड़ा इत्यादि गांव में जाकर लोगों की राय जानी जिसमे लोग इस अदला बदली की राजनीति से नाखुश नजर आए।

नेताओं की अदला बदली से दोनो पार्टियों के कर्मठ कार्यकर्ताओं में रोष है। लोगों का कहना है कि नेता एक दूसरे दल से पार्टी की विचारधारा को दरकिनार करके चुनाव लड़ते हैं। पार्टी के चेहरे बदलते रहते हैं लेकिन तस्वीर बदलने की बाते महज चुनावी वायदे ही होते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106054
Views Today : 511
Total views : 406550

ब्रेकिंग न्यूज़