Tuesday, April 30, 2024
Homeस्वास्थशिलाजीत के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन इसकी शुद्धता जांचने...

शिलाजीत के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन इसकी शुद्धता जांचने का तरीका क्या है?

शिलाजीत में 80 से अधिक मिनरल्स पाए जाते हैं। यह शरीर की इम्यूनिटी को बूस्ट करते हैं। साथ ही मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है। हिमालयन शिलाजीत अपनी शुद्धता के लिए जाना जाता है और कपिवा की टीम इसकी शुद्धता और सुरक्षा को प्रमाणित करती है।

एक रिसर्च और विज्ञान-समर्थित आधुनिक आयुर्वेदिक ब्रांड है, जो आपको 18000 फीट की ऊंचाई से 100 फीसदी शुद्ध हिमालयन शिलाजीत लाकर देता है। इसे शुद्ध करने के लिए 7 चरणों वाली आयुर्वेदिक शोधन प्रक्रिया को अपनाया जाता है। 18000 फीट की ऊंचाई से लाया गया हिमालयन शिलाजीत अपनी शुद्धता के लिए जाना जाता है और कपिवा की टीम इसकी शुद्धता और सुरक्षा को प्रमाणित करती है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि शिलाजीत एक कठिन शुद्धिकरण प्रक्रिया से गुजरता है, जहां नुकसान पहुंचाने वाले धातु इसके अंदर से निकाल दिए जाते हैं और खाने के लिए सुरक्षित बनाया जाता है।

शिलाजीत में कम मात्रा में 80 से अधिक मिनरल्स पाए जाते हैं। यह शरीर की इम्यूनिटी को बूस्ट करते हैं। साथ ही मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए बहुत ही फायदेमंद है।

घुलनशीलता

शुद्ध शिलाजीत पानी में डालने पर धीरे-धीरे लेकिन पूरी तरह से घुल जाता है, जबकि अशुद्ध शिलाजीत सामान्य तापमान पर घुलता नहीं है। इस तरह से आप शिलाजीत की शुद्धता की पहचान कर सकते हैं।

आंच के साथ टेस्ट

आंच पर रखे जाने पर शुद्ध शिलाजीत फैल जाएगा।

शिलाजीत के लाभ

100 प्रतिशत शुद्ध हिमालयन शिलाजीत फोलिक एसिड से भरपूर है, जो नियमित रूप से टेस्टोस्टेरोन के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है।

इसके अलावा, यह व्यायाम के दौरान होने वाले मांसपेशियों में दर्द को कम करता है और मांसपेशियों की रिकवरी में सुधार करता है।

शिलाजीत आपकी यौन क्षमता को बढ़ाता है और समग्र आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद करता है।

24 कैरेट गोल्ड, 183वें दिन काटे गए नागोरी अश्वगंधा, गोक्षुरा, हल्दी और सफेद मुसली के मिश्रण से बना और 100 फीसदी शुद्ध हिमालयन शिलाजीत के साथ आने वाला  शिलाजीत गोल्ड रेज़िन बेहतर स्वास्थ्य में मदद करता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

102673
Views Today : 551
Total views : 400968

ब्रेकिंग न्यूज़