शिमला, सुरेंद्र राणा: भाजपा प्रदेश प्रवक्ता संदीपनी भारद्वाज ने कहा की कांग्रेस के सभी नेता भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के हिमाचल दौरे से पूरी तरह जेपी बौखला गए है। जो सच्चाई जनता के बीच उजागर हुई है उस सच से कांग्रेस के नेता जनता का ध्यान भटकने का काम कर रहे है। ऐसा क्या हो गया की कांग्रेस ने मंत्री और नेता जेपी नड्डा के दो दिविसीय दौरे से घबरा गए ?

संदीपनी ने कहा की हिमाचल में बाढ आई, तब मोदी सरकार ने 1190 करोड़ रुपये दिए लेकिन सीएम सुक्खू ने कभी इसका जिक्र नहीं किया। मोदी सरकार ने 1 लाख से अधिक घर और करोड़ों रुपए प्रधानमंत्री आवास योजना में मकान बनाने के लिए दिए लेकिन यहाँ मकान नहीं बने, सब भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए।

कांग्रेस के नेताओ में मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ सिर्फ अपने लोगों को पहुंचाया न कि हिमाचल के गरीबों को दिया। कांग्रेस सत्ता लोलुपता में इस कदर अंधी हो चुकी है कि उसे हिमाचल प्रदेश की जनता की कोई फ़िक्र ही नहीं है। अब तो वह घर के टॉयलेट्स सीट गिन कर उस पर भी टैक्स लगा रही है। भले आन यू टर्न के स्वर उठ रहे है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने इस साल 378 करोड़ रुपये बाढ़ राहत के लिए भेज दिए हैं यह कभी सुक्खू नहीं बताएंगे। बगैर केंद्र सरकार की मदद के हिमाचल सरकार एक दिन नहीं चल सकती है। केंद्र सरकार राजस्व घाटा के लिए पैसा देती है तो सरकारी कर्मचारियों को वेतन मिलता है। केंद्र पैसे भेजती है तो हिमाचल के पेंशनधारियों को पेंशन मिलता है।

संदीपनी के कहा की एम्स बिलासपुर को मिली 178 करोड़ के नए इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स की सौगात एक्स की रिव्यू मीटिंग में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने की कई घोषणाएं। जेपी नड्डा और केंद्र सरकार ने हमेशा हिमाचल को अग्रिम भूमिका में रख कर काम किया है। एम्स बिलासपुर में किडनी ट्रांसप्लांट की सुविधा शुरू होने के बाद कई नए इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स पर भी काम शुरू होगा। इसी के साथ वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए केंद्र सरकार के माध्यम से एक बड़ा सहयोग मिला है। सड़कों के नवीनीकरण और उत्थान के लिए पांच परियोजनाओं को स्वीकृति मिली है। इसमें सीआरआईएफ के माध्यम से लगभग 294 करोड़ रुपये का सहयोग मिला है इसके लिए भी हम कैसे सरकार का आभार प्रकट करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *