Sunday, May 19, 2024
Homeराजनीतिप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 वर्षों में भारत को विकास की नई...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 वर्षों में भारत को विकास की नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया

शिमला, सुरेंद्र राणा:केन्द्रीय विदेश व संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर जुबानी हमला बोला है। मीनाक्षी लेखी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी अपना लोक सभा का रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच में गई है पर कांग्रेस की प्रदेश सरकार अपने पिछले 16 महीने का रिपोर्ट कार्ड नहीं दिखा पाई है, यह सुख की नहीं दुख की सरकार है।

मीनाक्षी लेखी ने शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि हिमाचल प्रदेश में 2014 का पूरा बजट लगभग 57 करोड़ था आज यह लगभग 59 करोड़ पहुंच गया है, इससे साफ दिखता है कि हिमाचल प्रदेश को केंद्र से कितना पैसा आया है। उन्होंने कहा कि सीएम सुक्खू महिलाओं से ही सीख लें हम घर चलाना भी जानते हैं और सरकार चलाना भी। मीनाक्षी लेखी ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में जो सरकार चल रही है वह सुख की सरकार नहीं दुख की सरकार है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार द्वारा बदला बदली की भावना से काम किया जा रहा है जहां पूर्व की भारतीय जनता पार्टी सरकार ने हिमाचल प्रदेश में अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई और उन योजनाओं को हिमाचल प्रदेश में बंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यह कांग्रेस की सरकार कुप्रबंधन के लिए जानी जाएगी जहां अपने 16 महीने के कार्यकाल में इस सरकार ने 25000 करोड़ का ऋण ले लिया है, ऋण लेने में तो इस सरकार ने पूर्व के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। सरकार ने इस ऋण को कहां खर्च किया यह मालूम नही है।
उन्होंने कहा की नल जल कनेक्शन की दृष्टि से देश में 2014 तक 3.2 करोड़ घरों को नल पहुंचाया गया था और 2024 में देश के 12.7 करोड़ घरों तक नल पहुंचा दिया गया है।

ग्रामीण आवास योजना के अंतर्गत 2014 तक देश में 1.79 करोड़ घरों का निर्माण हुआ था अब 2024 में इन घरों को संख्या 2.9 करोड़ पहुंच गई है। उज्ज्वला योजना के अंतर्गत देश में 2023 तक 9.6 करोड़ घरों तक मोदी सरकार ने गैस कनेक्शन पहुंचाने का काम किया है। यूपीए के समय ऐसी कोई योजना बनाई ही नहीं गई थी। प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के अंतर्गत देश के 50 करोड़ लोगों को 5 लाख का चिकित्सा बीमा प्रदान किया जा रहा है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

109941
Views Today : 469
Total views : 412226

ब्रेकिंग न्यूज़