Saturday, May 4, 2024
Homeराज्यशिमलाचार से आठ मई तक शिमला स्थित राष्ट्रपति निवास में रुकेंगी महामहिम...

चार से आठ मई तक शिमला स्थित राष्ट्रपति निवास में रुकेंगी महामहिम द्रौपदी मुर्मू

शिमला, सुरेंद्र राणा: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू चार से आठ मई तक शिमला आ रही हैं। इस प्रस्तावित दौरे के दौरान वह शिमला स्थित राष्ट्रपति निवास दि रिट्रीट में रुकेंगी और तारा देवी में पूजा अर्चना करने के साथ मालरोड पर भी टहलेंगी।

जिला दंडाधिकारी शिमला अनुपम कश्यप ने राष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों को लेकर बुधवार को सभी अधिकारियों से साथ बैठक की। उन्होंने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सभी तैयारियां समयबद्ध पूर्ण करने के निर्देश दिए।

इस बार राष्ट्रपति वायुसेना के हेलिकाप्टरों से सीधे कल्याणी हेलिपैड मशोबरा में उतरने की जगह वायु सेना के डोर्नियर विमानों से जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर उतरेंगी। उनका कांगड़ा दौरा भी इन्हीं विमानों में होगा। जिला दंडाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को हवाई अड्डा से दि रिट्रीट तक तथा संकट मोचन मंदिर और तारा देवी मंदिर के लिए जाने वाले मार्गों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए हैं।

इसके अतिरिक्त उन्होंने इन मार्गों पर बिजली की तारों का बेहतर रखरखाव सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम शिमला, साडा और वन विभाग को दि रिट्रीट और आसपास के क्षेत्र में व्यापक सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त उन्होंने एसजेपीएनएल को दि रिट्रीट के लिए पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने तथा प्रतिदिन जल भंडारण स्त्रोत के टीडीएस मात्रा की जांच करने के भी निर्देश दिए। अनुपम कश्यप ने अग्निशमन विभाग को दि रिट्रीट और अन्य स्थानों का फायर ऑडिट करने तथा शिमला के अतिरिक्त ठियोग में अग्निशमन के पुख्ता इंतजाम तैयार रखने के निर्देश दिए, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से समय रहते निपटा जा सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

104566
Views Today : 434
Total views : 404138

ब्रेकिंग न्यूज़