Monday, May 6, 2024
Homeदेशपंजाबनिर्माणाधीन चौखट गिरने पर मासूम की मौत

निर्माणाधीन चौखट गिरने पर मासूम की मौत

अंबाला: सुभाष पार्क के सामने निर्माणाधीन हाउसिंग बोर्ड चौकी के नए भवन में अचानक चौखट गिरने पर प्रवासी मजदूर की सात वर्षीय बच्ची लक्ष्मी की मौत हो गई। बताया जाता है कि इसी बिल्डिंग में प्रवासी मजदूर काम करने के साथ-साथ रह भी रहे थे।

खेलते समय अचानक हुए हादसे में बच्ची करीब क्विंटल की लोहे की चौखट के नीचे दब गई थी। जैसे ही परिजन उपचार के लिए छावनी नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। यह हादसा सोमवार देररात को हुआ। हाउसिंग बोर्ड चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर मेनसिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम करवाने के बाद मूलरूप से बिहार के मोतीहारी निवासी बच्ची का शव परिजनों परिजनों को सौंप दिया है।

माता-पिता के बयान दर्ज करने के बाद इत्तेफाकन मौत की कार्रवाई अमल में लाई गई है। उधर, परिजनों ने मंगलवा को छावनी के रामबाग में संस्कार किया। मृतक के मां किरन देवी ने बताया कि वह काम कर रहे थे और बच्ची भाई-बहन के साथ खेल रही थी। एक कमरे में चौखट दीवार के सहारे खड़ी थी। इतने में बेटी के ऊपर ही भारी भरकम चौखट गिर गई और सिर पर चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गई।

पहले बेटे की करंट लगने से हुई थी मौत

मौत के बाद विलाप कर रही मृतक लक्ष्मी की मां किरन देवी ने बताया कि उसे पास कुल पांच बच्चे थे। लक्ष्मी के अलावा एक साल पहले भी एक बेटे की मौत हो गई थी। वह एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में काम कर रहे थे और वहीं करंट लगने पर बेटे ने दम तोड़ दिया था। अब बेटी की मौत हो गई। अब तीन बच्चे बचे हैं। उधर, परिजनों ने रोष जताया कि अभी तक संबंधित ठेकेदार ने आकर सुध तक नहीं ली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

105109
Views Today : 191
Total views : 404994

ब्रेकिंग न्यूज़