Saturday, May 4, 2024
Homeराज्यबर्थ सर्टिफिकेट के लिए मांगी 1200 रुपए रिश्वत

बर्थ सर्टिफिकेट के लिए मांगी 1200 रुपए रिश्वत

शिमला, सुरेंद्र राणा: विजिलेंस ने बद्दी में एक पंचायत के सचिव को 1200 रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ दबोचा है। आरोपी पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। सोमवार दोपहर बाद जैसे ही सचिव ने रिश्वत के पैसे पकड़े विजिलेंस की टीम ने उसे धर दबोचा।

विजिलेंस ने पंचायत सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार रोधी कानून के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक पंचायत सचिव को विजिलेंस की बद्दी टीम ने 1200 रुपए की रिश्वत मांगने और स्वीकार करते हुए गिरफ्तार किया।

शिकायतकर्ता से पंचायत सचिव ने जन्म प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी। इस पर पीडि़त ने विजिलेंस से संपर्क किया, जिसके बाद विजिलेंस ने जाल बिछाया और आरोपी को कार्यालय में रिश्वत लेते रंगे हाथ धर दबोचा। एसपी विजिलेंस अंजुम आरा ने पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी सचिव के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम (संशोधित 2018) की धारा 7 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा एएसआई

टाहलीवाल। विजिलेंस द्वारा गिरफ्तार तीन हजार रुपए रिश्वत लेते पकड़े एएसआई को अदालत में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। विजिलेंस मामले की गहनता से कार्रवाई में जुटी हुई है। बताते चलें कि हरोली थाना में कार्यरत एक एएसआई तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों धरा गया था। इस संबंध में अंकित कुमार निवासी भदसाली ने विजिलेंस के पास शिकायत दी थी। जिस पर विजिलेंस टीम ने जाल बिछाकर एएसआई को रिश्वत लेते हुए दबोच लिया था। डीएसपी विजिलेंस कुलविंदर राणा ने बताया कि रिश्वत मामले में गिरफ्तार एएसआई को अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

104250
Views Today : 530
Total views : 403670

ब्रेकिंग न्यूज़