Saturday, May 4, 2024
Homeकांगड़ाकांगड़ा के कारोबारी से ठगे सवा 12 लाख रुपए

कांगड़ा के कारोबारी से ठगे सवा 12 लाख रुपए

कांगड़ा, अभय: प्रदेश के जिला कांगड़ा के एक कारोबारी युवा ने सोशल मीडिया में टेलीग्राम में मात्र वीडियो लाइक करने के नाम पर पैसे डबल कमाने के चक्कर में अपने सवा 12 लाख रुपए गंवा दिए। कांगड़ा के युवक को शातिरों ने टेलीग्राम में ट्रेडिंग-इन्वस्टमेंट के झांसे में लेकर 12 लाख 23 हजार 135 रुपए का चूना लगाया है। इसके बाद युवक ने साइबर ठगी का एहसास होने पर नोर्थ जोन साइबर थाना धर्मशाला में पहुंचकर मामला दर्ज करवाया है।

साइबर अपराधियों की ओर से लगातार अलग-अलग तरीकों से लोगों को पैसा डबल करने का झांसा देकर हर माह दर्जनों मामले सामने आ रहे हैं, जिसमें लाखों रुपए की ठगी की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार कांगड़ा के एक युवक को सोशल मीडिया के माध्यम से टेलीग्राम में इन्वस्टमेंट व ट्रेडिंग को लेकर शातिरों ने झांसे में लिया। इसके बाद युवक को वीडियो लाइक करने का कार्य दिया गया, जिसमें उसके अकांउट में नाम मात्र की राशि का लाभ भी प्रदान किया गया।

इसके चलते युवा ने लालच में आकर 22 विभिन्न ट्रांजेक्शन के माध्यम से 12 लाख 23 हजार 135 रुपए की राशि साइबर अपराधियों के खातों में डाल दी। इसके बाद युवा को जब उसके साथ ठगी का एहसास हुआ, तो नोर्थ जोन पुलिस थाना में पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई है। गौरतलब है कि अप्रैल माह की 22 तारीख तक ही तीन साइबर ठगी के बड़े मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा दर्जनों छोटे मामले भी साइबर थाना व संबंधित पुलिस थानों के पास दर्ज किए गए हैं। साइबर थाना में ही टेलिग्राम से चंबा के युवक को साढ़े आठ लाख व अबं ऊना के व्यक्ति को नौ लाख रुपए का चूना लग चुना है।

अब कांगड़ा के युवक से सवा लाख रुपए की बड़ी ठगी हुई है। उधर, नोर्थ जोन साइबर थाना धर्मशाला के एएसपी प्रवीण धीमान ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है। अकांउट को फ्रीज करने के साथ ही शातिरों का पता लगाने का भी प्रयास किया जा रहा है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

104363
Views Today : 142
Total views : 403846

ब्रेकिंग न्यूज़