Saturday, May 11, 2024
Homeहिमाचलमंडी197 देवी-देवताओं को सुंदरनगर मेले का न्योता

197 देवी-देवताओं को सुंदरनगर मेले का न्योता

मंडी, काजल: सुंदरनगर में राज्य स्तरीय नलवाड़ मेले के आयोजन के उपरांत अब 13 से 17 अप्रैल तक राज्य स्तरीय देवता मेले के आयोजन को लेकर मेला कमेटी द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। सुकेत देवता मेले के दौरान प्रदेश भर से भारी संख्या में लोग देव दर्शन के लिए पहुंचते हैं।

इसके लिए मेला कमेटी मेला स्थल पर देवताओं के बैठने के स्थान को नए स्वरूप में सजाया गया है। इसके अलावा व्यवस्था बनाए रखने के लिए मेला स्थल में पुलिस सहायता कक्ष भी स्थापित किया जा रहा है। पांच दिवसीय देवता मेले का आयोजन 13 से 17 अप्रैल तक किया जाएगा। देवता मेला कमेटी ने पंजीकृत 197 देवी देवताओं को मेले में पहुंचने लिए निमंत्रण भेजे हैं और निमंत्रण प्राप्त होने के बाद देव कमेटियों ने मेले में शामिल होने के लिए मूल स्थानों से प्रस्थान की तैयारी शुरु कर दी है।

कई देवी देवता मेला में शिरकत करने से एक सप्ताह पूर्व अपने मूल स्थानों से अपने कारदारों और देवलुओं के साथ फेरी पर निकल गए है और विभिन्न गांवों में भक्तजनों के यहां मेहमाननवाजी के साथ मेले के लिए आगे बढ़ रहे हंै। मेले के शुभारंभ पर बीते वर्षों की भांति शुकदेव वाटिका से ही देवताओं की भव्य शोभायात्रा शुरू होगी। 13 अप्रैल को सभी देवी देवता 11 बजे शुकदेव वाटिका पहुंचेंगे और साढ़े 11 बजे देव पूजन किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106899
Views Today : 102
Total views : 407772

ब्रेकिंग न्यूज़