Friday, May 10, 2024
Homeकांगड़ानरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में देश में हर क्षेत्र...

नरेंद्र मोदी के 10 साल के कार्यकाल में देश में हर क्षेत्र में हुई ऐतिहासिक प्रगति : त्रिलोक कपूर

धर्मशाला: प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कहा कि नरेंद्र मोदी के 10 साल का कार्यकाल भारत में ऐतिहासिक प्रगति का समय रहा है। रक्षा से लेकर स्वास्थ्य, विज्ञान, अंतरिक्ष के क्षेत्र में भारत ने अग्रणी भूमिका निभाई। भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी महामारी के समय भारत ने दो वैक्सीन बनाकर सभी भारतवासियों को निःशुल्क देने के साथ-साथ वसुधैव कुटुम्बकम् के दायित्व का निर्वहन करते हुए दुनिया के अन्य देशों को भी देकर मानवता की सेवा करने का कार्य किया।

त्रिलोक कपूर ने कहा की पहले जहाँ महामारियों की वैक्सीन भारत आने में दशकों का समय लग जाता था आज वही भारत सबसे पहले वैक्सीन बनाकर अन्य देशों को भी भेज रहा है, यह नरेंद्र मोदी का भारत है। जो आत्मनिर्भरता के साथ साथ विश्व कल्याण की भावना के साथ प्रगति की विकासगाथा लिख रहा है।

प्रदेश भाजपा महामंत्री त्रिलोक कपूर ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था दुनिया की दसवीं बड़ी अर्थव्यवस्था थी, मात्र दस साल के कार्यकाल में बड़ी-बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को पछाड़कर पाँचवे स्थान पर आ गई। यह काम इतना आसान नहीं था लेकिन नरेन्द्र मोदी कठिन काम के लिए जाने जाते हैं। इस बार प्रधानमंत्री ने और कठिन लक्ष्य रखा है, वह है भारत को दुनिया की तीन बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में शामिल करना। हर भारतीय को पूर्ण विश्वास है कि यह लक्ष्य भी पूरा होगा। इसके बाद के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने और बड़ा लक्ष्य रखा है वह भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य। जब भारत अपने आज़ादी के सौवें वर्ष का जश्न मना रहा होगा तब भारत एक विकसित राष्ट्र के रूप में अपनी वैश्विक ज़िम्मेदारियां निभा रहा होगा। नरेन्द्र मोदी की इस मुहिम में देश के लोग साथ आए हैं और कदम से कदम से मिलाकर साथ चल रहे हैं। इस समय हर भारतीय नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने के लिए कार्य कर रहा है।

त्रिलोक कपूर ने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भारत हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बना है। चिकित्सा से लेकर विज्ञान तक के क्षेत्र में ऐतिहासिक तरक़्क़ी की है। चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान उतारकर विश्व के चुनिंदा देशों में शामिल हुआ तो अब गगनयान से आसमान मापने की तैयारी चल रही है। पहले अमेरिका, रूस जैसे देशों से बहुत सारी वस्तुओं का आयात करना पड़ता था। युद्ध का सारा समान हम रूस और अमेरिका से मांगते थे। परन्तु आज हम मांगने वाले नहीं देने वाले बन गए। आज हम विदेशों को देते हैं। भारत आज हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है। दुनिया के सक्रिय युद्ध क्षेत्र से युद्ध रुकवाकर भारतीयों को सुरक्षित वापस लाते समय दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कूटनीतिक क्षमता को भी देखा। देश का दुनिया में मान बढ़ाने वाले नेता नरेन्द्र मोदी को देशवासी तीसरी बार प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि मोदी है तो सब कुछ मुमकिन है।

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106616
Views Today : 114
Total views : 407444

ब्रेकिंग न्यूज़