Thursday, May 9, 2024
Homeराज्यकुश्ती संघ का काम देखेगी एडहॉक कमेटी, भूपिंदर सिंह बाजवा को ओलंपिक...

कुश्ती संघ का काम देखेगी एडहॉक कमेटी, भूपिंदर सिंह बाजवा को ओलंपिक एसोसिएशन ने सौंपी कमान

शिमला, सुरेंद्र राणा, पिछले कुछ दिनों से भारतीय कुश्ती संघ चर्चा में बना हुआ है। हाल ही में खेल मंत्रालय ने संघ को निलंबित कर दिया था। ओलंपिक संघ ने बुधवार को बड़ा फैसला लिया है। आईओए ने तीन सदस्यीस एडहॉक कमेटी का गठन किया है। कमेटी का चेयरमैन भूपिंदर सिंह बाजवा को बनाया गया है। इसके अलावा सदस्य एमएम सौम्या और मंजुशा कुंवर होंगे।

बता दे कि WFI में अलग-अलग पद के लिए हुए चुनाव में संजय सिंह ने अध्यक्ष पद के लिए जीत हासिल की थी। इसके बाद बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट समेत कुछ दिग्गज पहलवानों ने संजय को पूर्व WFI अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी बताया था। बृजभूषण पर यौन शोषण के आरोप हैं, जिसको लेकर पहलवान धरने पर भी बैठ चुके हैं।

अब कुश्ती और इससे जुड़े मामलों की देखरेख के लिए नई तदर्थ समिति यानी एड-हॉक समिति का गठन किया गया है। WFI चुनाव से पहले भी कुश्ती की देखरेख यही समिति कर रही थी, क्योंकि पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण को निलंबित किया गया था।

आपको बता दे कि खेल मंत्रालय ने तीन दिन पहले भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) से भारतीय कुश्ती संघ का कामकाज देखने के लिए एक तदर्थ समिति बनाने को कहा था। इसी के बाद IOA ने यह फैसला लिया है। भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने तदर्थ समिति का गठन करते हुए कहा- डब्ल्यूएफआई के संचालन की निगरानी के लिए तदर्थ समिति का गठन किया गया है।

अब फिर से तदर्थ समिति कुश्ती संघ का कामकाज देखेगी। अगले साल पेरिस में ओलंपिक होना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106373
Views Today : 303
Total views : 407064

ब्रेकिंग न्यूज़