Thursday, May 9, 2024
Homeखेल-कूदऐतिहासिक जीत के साथ टॉप पर पहुंची Team India, इस टीम का...

ऐतिहासिक जीत के साथ टॉप पर पहुंची Team India, इस टीम का हुआ भारी नुकसान

Cटीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है। रोहित की पलटन ने एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 302 रन से पीटते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम महज 55 रन बनाकर सिमट गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी को फिर से हासिल कर लिया है।

टीम इंडिया बनी नंबर वन

भारतीय टीम श्रीलंका को बुरी तरह से रौंदने के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में फिर से नंबर वन बन गई है। रोहित की पलटन ने लगातार सातवें मैच में जीत दर्ज की है।

टीम इंडिया अब तक इसी वर्ल्ड कप में अजेय रहने वाली इकलौती टीम है। भारत की जीत से साउथ अफ्रीका को नुकसान झेलना पड़ा है और अब वह दूसरे नंबर पर खिसक गई है। वहीं, लगातार चार मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर तीन पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर मौजूद है।

पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में अभी बनी हुई है और 7 मैचों में 3 जीत के साथ टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है। अफगानिस्तान 6 मैचों में 3 जीत के साथ छठे स्थान पर है। भारत के खिलाफ मिली करारी हार के साथ श्रीलंका के लिए लगभग सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो चुके हैं। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टेबल में सबसे निचले पायदान पर काबिज है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106294
Views Today : 190
Total views : 406951

ब्रेकिंग न्यूज़