Thursday, May 9, 2024
Homeखेल-कूदभारत ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

भारत ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप 2023 का महामुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। भारत ने पहली बार विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। पाकिस्तान ने दो विकेट खोकर 100 रन बना लिए हैं।टीम इंडिया इस मैच को जीतकर विश्व कप के इस संस्करण में जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी। रोहित शर्मा की टीम ने अपने पहले मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हराया था, जबकि दूसरे मैच में अफगानिस्तान को आठ विकेट से शिकस्त दी थी। वहीं, पाकिस्तान ने भारत की तुलना में अपने शुरुआती दो मैचों में कमजोर टीमों को हराया था। बाबर आजम की टीम ने नीदरलैंड और श्रीलंका को शिकस्त दी थी। टीम इंडिया अंक तालिका में तीसरे और पाकिस्तान की टीम चौथे नंबर पर है। जो भी टीम जीतेगी, वह तीसरे स्थान पर आ जाएगी।

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच में काफी दबाव होता है और पुराने कोई आंकड़े महत्व नहीं रखते। जो भी टीम अपने ऊपर दबाव को हावी नहीं होने देगी, उस टीम के जीतने की संभावना बढ़ जाएगी। हालांकि, प्लेइंग कंडीशन और टॉस भी काफी मायने रखेगा। अहमदाबाद की पिच सपाट है और खूब रन बन सकते हैं।

भारत ने वनडे विश्व कप में अब तक पाकिस्तान के खिलाफ आठ मैचों में से छह में टॉस जीता है। पांच मैचों में भारतीय कप्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था, जबकि पहली बार गेंदबाजी का फैसला लिया है। वहीं, जिन दो मैचों में पाकिस्तान ने टॉस जीते, उसमें से एक में पहले गेंदबाजी चुनी और एक में पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। हालांकि, सभी में उन्हें हार मिली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106305
Views Today : 211
Total views : 406972

ब्रेकिंग न्यूज़