Saturday, May 18, 2024
Homeहिमाचलविद्यार्थी परिषद के 43वें प्रांत अधिवेशन के दूसरे दिन राज्यसभा सांसद राकेश...

विद्यार्थी परिषद के 43वें प्रांत अधिवेशन के दूसरे दिन राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा रहे मुख्य अतिथि

शिमला, सुरेंद्र राणा: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 43 वां प्रांत अधिवेशन सोलन जिला में हो रहा है आज इस अधिवेशन के दूसरे दिन कई सत्र आयोजित किए गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं द्वारा ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। अधिवेशन के दूसरे दिन विद्यार्थी परिषद की पुरानी कार्यकारिणी को भंग कर नव कार्यकारिणी का गठन करने की घोषणा की गई। जिसमें केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के प्राध्यापक डॉक्टर सुनील ठाकुर जी को प्रांत अध्यक्ष व हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के छात्र आकाश नेगी को प्रांत मंत्री के रूप में चुना गया। इस दौरान प्रांत छात्रा प्रमुख डॉ सीमा ठाकुर जी बतौर चुनाव अधिकारी उपस्थित रहीं।

इसके पश्चात अधिवेशन का उद्घाटन सत्र आयोजित किया गया जिसमें बिहार के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा जी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रफुल्ल आकांत जी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भारत के गौरवमयी इतिहास की चर्चा की। उन्होंने कहा कि भारत आजादी के 75 वर्ष मना रहा है और इस समय हम सबका लक्ष्य भारत को आत्मनिर्भर बनाना होना चाहिए जिसमें युवाओं की भूमिका अहम है।

साथी साथ ही कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राकेश सिन्हा जी ने बताया कि वह भी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं चुके हैं। इस दौरान उन्होंने भारत की भूमिका के बारे में चर्चा की।

छात्र आंदोलनों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज तक कई सारे बड़े आंदोलन इस देश में किए हैं जो समाज के हित के लिए हमेशा ही काम आए हैं।

उद्घाटन सत्र के बाद शोभा यात्रा का आयोजन किया गया जिसमें सभी जिलों से आए हुए कार्यकर्ताओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया यह शोभायात्रा पुलिस ग्राउंड सोलन से लेकर ओल्ड बस स्टैंड तक निकाली गई जहां पर परिषद द्वारा खुले अधिवेशन का आयोजन किया गया। बस स्टैंड में आयोजित किए गए खुले अधिवेशन में विभिन्न कार्यकर्ताओं ने विभिन्न विषयों को लेकर अपना वक्तव्य रखा।

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

109909
Views Today : 408
Total views : 412165

ब्रेकिंग न्यूज़