Thursday, May 9, 2024
Homeदेशअजय देवगन और सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड

अजय देवगन और सूर्या को मिला बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: आज दिल्ली के नेशनल मीडिया सेंटर में 68वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की घोषणा की गई है. बेस्ट फीचर फिल्म का अवॉर्ड सोरारई पोटरू (तमिल) को मिला है.

बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड सूर्या को सोरारई पोटरु के लिए और अजय देवगन को तान्हा जी: द अनसंग वॉरियर के लिए मिला है. बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड सोरारई पोटरु की अपर्णा बालामुरली को मिला है. सपोर्टिंग रोल में बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड बीजू मेनन को मिला है. सपोर्टिंग रोल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड लक्ष्मी प्रिया चंद्रमौली को मिला है.

यहां हम आपको बता रहे हैं कि किस-किस कलाकार को इस सम्मान से सम्मानित किया गया है:

मोस्ट फ्रेंडली स्टेट का अवॉर्ड मध्य प्रदेश को गया है. मोस्ट फिल्म फ्रेंडली स्टेट (स्पेशल मेंशन) में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश को चुना गया है. बेस्ट क्रिटिक का अवॉर्ड इस बार किसी को नहीं दिया गया है. बेस्ट बुक ऑन सिनेमा का अवॉर्ड ‘द लॉगेस्ट किस’ को मिला है. इसको किश्वर देसाई ने लिखा है. नॉन फीचर फिल्म में बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन का अवॉर्ड हिंदी में विशाल भारद्वाज को मिला है. उन्हें ये ‘1232 KMS: मरेंगे तो वहीं जाकर’ के लिए मिला है.

पर्ल ऑफ द डेजर्ट को मिला अवॉर्ड

स्पेशल ज्यूरी अवॉर्ड हिंदी और अंग्रेजी में ‘एडमिडेट’ को मिला है. इसके डायरेक्टर ओजस्वी शर्मा हैं. बेस्ट इंवेस्टिगेशन फिल्म का अवॉर्ड ‘द सेविअर: ब्रिगेडियर प्रीतम सिंह’ पंजाबी को मिला है. इसके डायरेक्टर डॉ. परमजीत सिंह कट्टू हैं. बेस्ट एडिटिंग का अवॉर्ड ‘बॉर्डरलैंड्स’ को मिला है. बेस्ट ऑडियोग्राफी का अवॉर्ड ‘पर्ल ऑफ द डेजर्ट’ राजस्थानी को मिला है. बेस्ट डायरेक्शन का अवॉर्ड ‘ओह डेट्स भानू’ (इंग्लिश, तमिल, मलयालम और हिंदी) को मिला है.

तुलसीदास जूनियर को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया

बेस्ट फिल्म ऑन फैमिली वैल्यूज का अवॉर्ड ‘कुमकुमारचान’ (वर्शिप ऑफ द गॉडेज) मराठी को मिला है. ‘कचिचिनिथु’ (द ब्वॉय विद ए गन) को बेस्ट शॉर्ट फिक्शन फिल्म चुना गया है. बेस्ट हिंदी फिल्म ‘तुलसीदास जूनियर’ को चुना गया है. बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड ‘साइना’ (हिंदी) को गया है. इसके गीतकार मनोज मुंतशीर हैं. बेस्ट हरियाणवी फिल्म ‘दादा लक्ष्मी’ चुनी गई है.

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन के लिए सोरारई पोटरू के जीवी प्रकाश कुमार को मिला है. बेस्ट कोस्ट्यूम डिजाइनर का अवॉर्ड तान्हा जी: द अनसंग वॉरियर को मिला है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106216
Views Today : 46
Total views : 406807

ब्रेकिंग न्यूज़