Tuesday, April 30, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़शिक्षा विभाग में होगी 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती, अगले...

शिक्षा विभाग में होगी 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती, अगले 3 महीने में मेधावी छात्रों को दे दिए जायेंगे लैपटॉप, श्रीमद भागवत गीता को सिलेबस में किया जाएगा शामिल-शिक्षा मंत्री

शिमला(सुरेन्द्र राणा); हिमाचल प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग में 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर को भर्ती करने का निर्णय लिया गया है। भर्ती प्रक्रिया एसडीएम की अध्यक्षता में बनी कमेटी के माध्यम से होगी। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने सदन में बजट पर चर्चा के दौरान यह जानकारी दी। साथ अगले तीन महीने में मेधावी छात्रों को लैपटॉप देने का भी सरकार ने निर्णय लिया है।

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने शिमला विधान सभा में बताया कि कैबिनेट ने 8 हजार मल्टी टास्क वर्कर की भर्ती करने को मंजूरी दी और मेधावी छात्रों को अगले तीन महीने के भीतर लैपटॉप देने पर भी सहमति दी है। लगभग तीन साल से कोविड के कारण छात्रों को लैपटॉप वितरित करने में देरी हुई है लेकिन शीघ्र ही लगभग 19,847 छात्रों को लैपटॉप दे दिए जायेंगे। गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में श्री मद भागवत गीता को पाठ्य क्रम में शामिल किया जाएगा ताकि बच्चों को गीता ज्ञान मिल सके। 9वीं से लेकर गीता को संस्कृत और हिंदी दोनों भाषा मे पाठ्य क्रम में शामिल किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

102690
Views Today : 576
Total views : 400993

ब्रेकिंग न्यूज़