Saturday, May 11, 2024
Homeदेशकांग्रेस हाईकमान का दिग्गजों को झटका:पंजाब चुनाव में 'एक परिवार-एक टिकट' फॉर्मूला

कांग्रेस हाईकमान का दिग्गजों को झटका:पंजाब चुनाव में ‘एक परिवार-एक टिकट’ फॉर्मूला

पंजाब दस्तक(सुरेन्द्र राणा); कांग्रेस हाईकमान ने पंजाब में कई कांग्रेसी दिग्गजों को झटका दे दिया है। बुधवार रात को दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग हुई, जिसकी अध्यक्षता अजय माकन ने की। इसमें फैसला लिया गया कि पंजाब चुनाव में एक परिवार के एक ही सदस्य को टिकट दी जाएगी। पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज हरीश चौधरी ने इस फैसले की पुष्टि की।

यह फैसला इसलिए अहम है क्योंकि CM चरणजीत चन्नी के भाई डॉ. मनोहर सिंह बस्सी पठाना से चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। वह सीनियर मेडिकल अफसर पद से इस्तीफा तक दे चुके हैं। वहीं, कपूरथला से मंत्री राणा गुरजीत बेटे को भी सुल्तानपुर लोधी से चुनाव लड़वाना चाहते हैं।

सिद्धू के रवैये को लेकर जताई गई नाराजगी
स्क्रीनिंग कमेटी की मीटिंग में कुछ नेताओं ने सिद्धू के रवैये को लेकर नाराजगी जताई। सिद्धू पंजाब में रैलियां कर टिकट की घोषणा करते जा रहे हैं। हालांकि वह सांकेतिक तरीके से ऐसा करते हैं। सिद्धू कादियां में मौजूदा MLA फतेहजंग बाजवा को टिकट के संकेत दे आए, लेकिन वहां अब सांसद प्रताप बाजवा सक्रिय हो गए हैं।

सुल्तानपुर लोधी पर मंत्री राणा गुरजीत दावा ठोक रहे हैं, लेकिन सिद्धू मौजूदा MLA नवतेज चीमा की पीठ थपथपाकर आ गए। लुधियाना में रायकोट में वह आम आदमी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए जगतार हिस्सोवाल की गैरहाजिरी में कामिल अमर सिंह को जिताने की अपील कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

106905
Views Today : 108
Total views : 407778

ब्रेकिंग न्यूज़