मंडी, काजल: मंडी में जेल रोड स्थित मस्जिद में कथित अवैध निर्माण मामले और अन्य मामलों को लेकर ऑल हिमाचल मुस्लिम संस्था के लोग इस सप्ताह मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से मिलेंगे। 13 सितंबर को नगर निगम मंडी के आयुक्त कोर्ट ने मस्जिद में कथित अवैध निर्माण को 30 दिन के भीतर गिराकर उसे पुराने स्वरूप में लौटाने का फैसला सुनाया है। फैसले के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग हाईकोर्ट में स्टे ऑर्डर लेने की अपील कर चुके हैं।

मुस्लिम समुदाय के लोगों का दावा है कि पिछली बरसात में मस्जिद को काफी नुकसान पहुंचा था। इसके बाद मस्जिद को गिरता देख इसका निर्माण कार्य शुरू किया गया था। नक्शा पास करवाने की औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है। संस्था के प्रदेश प्रवक्ता नजाकत अली हाशमी ने बताया कि 30 दिन के भीतर मस्जिद को लेकर स्टे ऑर्डर लिया जाएगा। इसे लेकर मुख्यमंत्री से भी मिला जाएगा। नक्शा पास करने की सारी औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा।

विवाद के बाद मुस्लिम समुदाय ने ऑल हिमाचल मुस्लिम आर्गेनाइजेशन का गठन किया है। अभी अध्यक्ष समेत अन्य पदों पर किसी को जिम्मेदारी नहीं दी गई है। संस्था के प्रवक्ता नजाकत अली हाशमी बनाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *