Monday, July 1, 2024
Homeराज्य8 जिलों में अगले 72 घंटेे तक भारी बारिश

8 जिलों में अगले 72 घंटेे तक भारी बारिश

शिमला, सुरेन्द्र राणा हिमाचल प्रदेश में अगले 72 घंटे बेहद खतरनाक होने वाले हैं। मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र ने अगले 72 घंटे के लिए आठ जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के बिलासपुर, चंबा, कांगड़ा, कुल्लू, मंडी, शिमला, सिरमौर व सोलन जिला में एक-दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा एक-दो स्थानों पर भारी से भारी बारिश होने की संभावना मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जताई गई है।

उधर, मानसून से पहले की बारिश ने शिमला व सोलन के कुनिहार और आसपास के क्षेत्रों में तबाही मचानी शुरू कर दी है। गुरुवार देर रात हुई बारिश से लोग सहमे हुए हैं। हाटकोट पंचायत में भी बारिश ने कहर बरपाया है। पंचायत के वार्ड नंबर 1 के अंतर्गत खंड विकास कार्यालय व केंद्रीय प्राथमिक पाठशाला के साथ का रास्ते का एक बड़ा भाग भी खटनाली नाले में समा गया, जिससे उद्यान विभाग की नर्सरी व प्राकृतिक जल स्रोत को जाने वाला रास्ता बंद हो गया।

पिछली बरसात में विद्यालय का एक बड़ा भाग खिसक गया था, जिससे विद्यालय के शौचालय नाले में गिर गए थे। तेजी से हो रहे भूमि कटाव को देख कर अब लोगों के घरों के लिए भी खतरा पैदा हो गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

128209
Views Today : 802
Total views : 442378

ब्रेकिंग न्यूज़