Sunday, May 19, 2024
Homeदेशराहुल बोले, नौकरियों में आरक्षण बढ़ाएगी कांग्रेस

राहुल बोले, नौकरियों में आरक्षण बढ़ाएगी कांग्रेस

दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि हम नौकरियों में आरक्षण को 50 फीसदी से आगे ले जाएंगे। कोर्ट ने कोटे पर 50 फीसदी की लिमिट लगा रखी है, उसे हटा देंगे। राहुल गांधी मध्यप्रदेश के आलीराजपुर के जोबट में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा पर हमला बोला कि उनके अलग-अलग नेता कहते हैं कि हम रिजर्वेशन छीन लेंगे। कहते हैं आदिवासियों से, दलितों से, पिछड़े वर्ग से आरक्षण छीन लिया जाएगा। मैं आपको इस मंच से कहना चाहता हूं कि रिजर्वेशन छीनने की बात छोडि़ए, हम रिजर्वेशन को 50 फीसदी से आगे बढ़ाने वाले है। इनको जो करना है, कर लें। ये जो कोर्ट ने 50 फीसदी की लिमिट लगा रखी है।

इस लिमिट को हम हटा देंगे। गरीबों को, पिछड़ों को, दलितों को, आदिवासियों को जितनी रिजर्वेशन की जरूरत है, उतनी रिजर्वेशन हम देने जा रहे हंै। राहुल गांधी ने खरगोन के सेगांव में भी सभा की। यहां उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संविधान को बदलना चाहते हैं। अगर संविधान खत्म हो गया, तो जो अधिकार आपको मिले हैं, वे खत्म हो जाएंगे। ऐसा हुआ तो हिंदुस्तान में 22-25 लोगों का राज हो जाएगा। ये अडानी और अंबानी जैसे लोग हैं। जो मोदी जी के खास लोग हैं।

400 छोडि़ए, भाजपा को 150 सीटें भी नहीं मिलेंगी

राहुल गांधी ने कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने का चुनाव है। यह हिंदुस्तान का संविधान है। इसे भाजपा और आरएसएस वाले खत्म करना चाहते हैं, बदलना चाहते हैं, फेंक देना चाहते हैं। कांग्रेस पार्टी और इंडिया गठबंधन इस संविधान की रक्षा कर रहा है। इसको बचाने की कोशिश कर रहा है। इसलिए उन्होंने 400 पार का नारा दिया है। लेकिन 400 सीट तो छोडि़ए, इन्हें 150 सीटें भी नहीं मिलेंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110220
Views Today : 492
Total views : 412786

ब्रेकिंग न्यूज़