Friday, May 17, 2024
Homeदेशपंजाब250 करोड़ की हेरोइन संग तीन गिरफ्तार

250 करोड़ की हेरोइन संग तीन गिरफ्तार

पंजाब: पंजाब में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 250 करोड़ रुपए की 48 किलोग्राम हेरोइन बरामद करके ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा तक फैले अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन वाले बहुदेशीय ड्रग नेटवर्क के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर और गुजरात में सक्रिय एक स्थानीय नेटवर्क को सफलतापूर्वक नष्ट कर दिया है।

गिरफ्तार तस्करों में एक महिला भी शामिल है। तस्करों के पास से कुल 21 लाख रुपए की ड्रग मनी, तीन वाहन और एक कैश काउंटिंग मशीन बरामद की गई है। पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने सोमवार को बताया कि इस व्यापक नेटवर्क के सरगना नवप्रीत सिंह उर्फ नव को पकडऩे के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किए जा रहे हैं।

नवप्रीत सिंह जिला अमृतसर के व्यास का निवासी है और दिल्ली पुलिस द्वारा 2021 में पकड़ी गई 350 किलोग्राम हेरोइन मामले में भी शामिल था। पुलिस आयुक्त ने बताया कि शहर में आयुक्तालय पुलिस द्वारा बरामद की गई दवाओं की अब तक की यह सबसे बड़ी खेप है। उन्होंने बताया कि खुफिया सूचना पर कमिश्नरेट पुलिस ने शहर में विशेष चेङ्क्षकग का आयोजन किया था, जिसके दौरान वाई-प्वाइंट भगत ङ्क्षसह कॉलोनी बाईपास के पास एक टोयोटा इनोवा कार को रोका गया।

उन्होंने कहा कि चालक ने मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस कार को रोकने में कामयाब रही और वाहन की तलाशी लेने पर वाहन के अंदर एक बैग में छिपाई गई, आठ किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। पुलिस आयुक्त ने बताया कि पुलिस ने तुरंत चालक को गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान सतनाम ङ्क्षसह उर्फ बब्बी पुत्र गुरदेव सिंह निवासी गांव ढांडियां थाना बंगा जिला नवाशहर, जो अब सुभाष नगर, प्रताप चौक होशियारपुर में किराए पर है, के तौर पर हुई है। उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई कि आरोपी ड्रग नेटवर्क में अमन रोजी और उसके पति हरदीप सिंह के साथ जुड़ा हुआ था। श्री स्वपन शर्मा ने कहा कि इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों संदिग्धों को नकोदर जालंधर रोड से पकड़ लिया, जहां उनके पास से भारी मात्रा में 40 किलोग्राम हेरोइन, कुल 21 लाख रुपए की ड्रग मनी, तीन वाहन और एक कैश काउंटिंग मशीन बरामद की गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

109270
Views Today : 65
Total views : 411198

ब्रेकिंग न्यूज़