Tuesday, April 30, 2024
Homeराजनीतिराज्यसभा चुनाव के नतीजों के बाद सरकार को सत्ता में रहने का...

राज्यसभा चुनाव के नतीजों के बाद सरकार को सत्ता में रहने का नैतिक अधिकार नहीं: जयराम ठाकुर

शिमला, सुरेंद्र राणा: भाजपा की नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला में एक प्रेस वार्ता कर कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला, कांग्रेस की कल हुई प्रेस वार्ता के एक-एक प्रश्न का जवाब देते हुए जयराम ठाकुर ने कहा मुख्यमंत्री के पास बहुत बड़े बहुमत के बाद भी वो नेताओं को साथ चलने में असफल रहे। इसके कई उदाहरण है, राज्यसभा चुनाव के नतीजों के बाद सरकार को सत्ता में रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में अलग-अलग गुट है जिन्होंने ईमानदारी से प्रयास किया कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दे। आज कांग्रेस पार्टी में बड़ी संख्या में नेता नेतृत्व परिवर्तन चाहते है, पर लोकसभा चुनावों की वजह से यह संभव नहीं हो पाया। फिर भी मुख्यमंत्री के दाएं-बाएं बैठे नेताओं को हौंसला दिया गया है की लोकसभा चुनाव नतीजों तक इंतजार करो।

जयराम ठाकुर ने कल आए सर्वे का जिक्र भी किया है जिसमें भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर 400 पार के लक्ष्य के करीब है और हिमाचल में सभी चार सीटें जीतने का संकेत दिया गया है।

जयराम ठाकुर ने महिला सम्मान निधि का जवाब देते हुए कहा कि हिमाचल में कहां, किसको और कब मिली ? विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस नेताओं ने अनेकों फॉर्म भरे और अब फिर फॉर्म भर हिमाचल की महिलाओं को ठगने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश के बजट में इस योजना का कोई जिक्र तक नहीं हुआ। मुख्यमंत्री दबाव में आए तो 5 मिनट की प्रेस वार्ता में घोषणा कर दी।

भाजपा को इस योजना को लेकर कोई आपत्ति नहीं है। कांग्रेस सरकार को सत्ता में आए 15 महीने हो गए हैं लेकिन इस योजना को लागू करने के लिए किसी ने कांग्रेस के हाथ नहीं बांध रखे थे।
जयराम ने कहा की मुख्यमंत्री विचलित है, अब बोल रहे हैं कि इस योजना के 2 महीने अप्रैल और मई 2024 की 3000 रु की राशि महिलाओं के खाते में डालेंगे क्या यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं है ?

उन्होंने उपमुख्यमंत्री का जवाब देते हुए कहा कि ऐसी क्या आवश्यकता आन पड़ी कि मुकेश बोल रहे हैं कि सरकार स्थिर है, अगर उन्होंने सरकार बनाने के आंकड़े देखने हैं तो राज्यसभा के नतीजे देख ले यह साफ आंकड़े दिखाएंगे। हाल ही में कांग्रेस नेताओं ने बड़े कदम उठाए और सरकार के खिलाफ दिखाकर वोट डाला, यह सरकार की सीधी सीधी नाकामी है। जब सीएम ने जन प्रतिनिधियों को उचित स्थान ही नहीं दिया और मुख्यमंत्री के दोस्त कैबिनेट दर्जे के साथ सरकार चला रहे हैं तो यह तो होना ही था।

जयराम ठाकुर ने ओल्ड पेंशन स्कीम पर कहा कि हमने ना तब, ना आज विरोध किया। कांग्रेस पार्टी केवल मात्र कर्मचारियों में दहशत का माहौल खड़ा करने का प्रयास कर रही है। भाजपा की सरकार राजस्थान में भी है पर वहां भी इस योजना को बंद नहीं किया गया। भाजपा बदला-बदली की भावना से काम नहीं करती, जैसे कांग्रेस ने प्रदेश में 1000 संस्थान बंद कर दिए, आयुष्मान भारत और हिम केयर के 300 करोड रुपए रोक दिए। जिसके कारण जनता को बड़ी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। अकेले आईजीएमसी का ही 70 करोड़ का बकाया है, रोबोटिक सर्जरी पर तो काम ही शुरू नही हुआ।

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस नेताओं के दूरबीन वाले बयान पर भी तंज कसा और कहा कि हमें कांग्रेस की चिंता नहीं, दो टिकट घोषित करना शायद कांग्रेस की बड़ी उपलब्धि है। उप मुख्यमंत्री पर भी तंज कसते हुए कहा कि दिन में देखते हैं सपने। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गलत करेंगी तो हम विरोध करेंगे क्योंकि हम विपक्ष है, उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास ऐसी एक भी योजना नहीं जो जनहित में चलाई गई है।

जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी पर आपदा के समय आए पैसे का हिसाब मांगा और प्रदेश को केंद्र से आए पैसों को कांग्रेस नेताओ को चुन चुन कर बांटने का आरोप भी लगाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

102972
Views Today : 507
Total views : 401513

ब्रेकिंग न्यूज़