Monday, May 20, 2024
Homeदेशधर्मपांचवा नवरात्र : शक्तिपीठों में 44.54 लाख नकद चढ़ावा

पांचवा नवरात्र : शक्तिपीठों में 44.54 लाख नकद चढ़ावा

शिमला, सुरेंद्र राणा: चैत्र नवरात्र के चलते मंदिरों में दिन-रात भक्तों का मेला लगा हुआ है। चैत्र नवरात्र के छठे दिन प्रदेश के पांच शक्तिपीठों में एक लाख दस हजार श्रद्धालुओं ने मईया के चरणों में शीश नवाया। इसके अलावा पांचवें नवरात्रे पर 44 लाख 65 हजार 601 रुपए नकद चढ़ावा चढ़ाया है। छठे नवरात्र पर प्रदेश के शक्तिपीठों में चिंतपूर्णी, ज्वाला जी, नयनादेवी, बज्रेश्वरी देवी व चामुंडा देवी मंदिर में रविवार को एक लाख दस हजार श्रद्धालुओं ने माथा टेका। ऊना जिला के उपायुक्त जतिन लाल ने बताया कि चिंतपूर्णी मंदिर में नवरात्र मेले के छठे दिन 15 हजार श्रद्धालुओं ने शीश नवाया। पांचवें नवरात्र पर मंदिर न्यास को 15 लाख छह हजार 569 रुपए चढ़ावे के रूप में प्राप्त हुए हैं। वहीं, नयनादेवी मंदिर में छठे नवरात्र पर 55 हजार भक्तों ने माथा टेका।

नयनादेवी मंदिर अधिकारी विपिन ठाकुर ने बताया कि पांचवें नवरात्र पर मंदिर न्यास को 16 लाख 51 हजार 960 रुपए नकद चढ़ावा प्राप्त हुआ है। ज्वालामुखी मंदिर में छठे नवरात्र पर 21 हजार भक्तों ने शीश नवाया। मंदिर अधिकार मनोहर लाल शर्मा ने बताया कि नवरात्र के पांचवें दिन मंदिर न्यास को आठ लाख 53 हजार 776 रुपए नकद चढ़ावा प्राप्त हुआ है। बज्रेश्वरी मंदिर में छठे नवरात्र पर चार हजार श्रद्धालुओं ने मां के दर्शन किए।

मंदिर अधिकरी मोहित रत्न ने बताया कि नवरात्र मेले के पांचवें दिन मंदिर न्यास को चार लाख 53 हजार 296 रुपए नकद चढ़ावा प्राप्त हुआ है। इसके अलावा चामुंडा देवी मंदिर में शनिवार को 15 हजार श्रद्धालुओं ने मां के चरणों में शीश नवाया। मंदिर अधिकारी गिरीराज ठाकुर ने मंदिर न्यास की ओर से श्रद्धालुओं के बेहतर प्रबंध किए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110497
Views Today : 249
Total views : 413193

ब्रेकिंग न्यूज़