Monday, May 13, 2024
Homeकांगड़ाधर्मशाला में राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता 29 मार्च से

धर्मशाला में राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता 29 मार्च से

धर्मशाला: इंडोर स्टेडियम धर्मशाला में राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिता में खिलाड़ियों पर धनवर्षा होगी। महिला और पुरुष वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी को सवा लाख रुपये की इनामी राशि मिलेगी। प्रतियोगिता 29 मार्च से 4 अप्रैल तक धर्मशाला के इंडोर स्टेडियम में होगी। चेस फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त सचिव संजीव ठाकुर ने टीम के साथ यहां का भी निरीक्षण किया है। प्रदेश शतरंज संघ काे तैयारियों का जिम्मा भी सौंपा गया।

धर्मशाला में 29 मार्च से 4 अप्रैल तक पुरुष वर्ग की 43वीं और महिला वर्ग की 21वीं राष्ट्रीय टीम चेस प्रतियोगिता होगी। इसमें देश के करीब 25 राज्यों के ग्रैंड मास्टर प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। प्रतियोगिता में 200 से अधिक ग्रैंड मास्टर और दूसरे खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। 9 राउंड में होने वाली शतरंज प्रतियोगिता में पहले दस स्थानों पर रहने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार दिए जाएंगे। प्रतियोगिता में महिला और पुरुष वर्ग में पहला स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागी को सवा लाख-सवा लाख की राशि दी जाएगी। दूसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को एक लाख रुपये और तीसरे स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को 75 हजार देकर सम्मानित किया जाएगा।

इसके अलावा चौथे स्थान के लिए 60 हजार, पांचवें पर 50 हजार, छठे पर 30 हजार, सातवें पर 20 हजार, आठवें पर 20 हजार, नौवें पर 10 हजार और दसवें स्थान पर रहने वाले प्रतिभागी को दस हजार दिया जाएगा। ऑल इंडिया चेस फेडरेशन के संयुक्त सचिव संजीव ठाकुर ने कहा कि धर्मशाला में पहली बार इस तरह की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 25 राज्य के करीब 200 से अधिक ग्रैंड मास्टर और खिलाड़ी धर्मशाला आएंगे। प्रतियोगिता में विजेता रहने पहले प्रतिभागियों को दस लाख रुपये के इनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

107769
Views Today : 280
Total views : 408925

ब्रेकिंग न्यूज़