Saturday, May 11, 2024
Homeकांगड़ाभाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीतिः कहा- राम...

भाजपा नेता शांता कुमार बोले- आज कुर्सी हथियाने की राजनीतिः कहा- राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा; श्रीराम के आदर्श अपनाने होंगे

शिमला: (सुरेंद्र राणा); हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने देश व प्रदेश में बने राजनीति हालात के बीच बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि आज सिद्धांतों की राजनीति नहीं रह गई। शांता ने कहा कि, राम मंदिर बनाने से कुछ नहीं होगा। हमें राम के आदर्श पर चलना होगा। सिद्धांत की राजनीति अपनानी होगी। यह बात उन्होंने शनिवार को कांगड़ा में मीडिया से बातचीत में कही।

BJP जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत के विश्वगुरु बनाने के दावे करती है। ऐसे वक्त में शांता कुमार ने नम आंखों के साथ कहा कि मैं हैरान होता कि जब देश गुलाम था तो राजनीति देश के लिए थी, लेकिन आजाद देश की राजनीति केवल कुर्सी के लिए रह गई है। उन्हें इससे ज्यादा दुख इस बात का है कि उनकी पार्टी भी इस हवा में चल पड़ी है। मेरी पार्टी को नहीं चलना चाहिए था।

शांता कुमार ने भगवान से प्रार्थना की कि नेताओं को सदबुद्धि दें। उन्होंने नेताओं से सिद्धांतों की राजनीति पर चलने की अपील है। बता दें कि शांता कुमार हिमाचल में दो बार मुख्यमंत्री, केंद्र में मंत्री, कई बार सांसद व विधायक और भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य हैं।

दरअसल, शांता कुमार से मीडिया ने जब राजनीति हालात को लेकर कुछ सवाल पूछे तो उन्होंने कहा कि मैं कुछ नहीं कहूंगा। कुछ कहूंगा तो आंखों से आंसू निकल आएंगे। इस तरह शांता कुमार ने कुछ न कहते हुए भी इशारों ही इशारों में बहुत कुछ कह दिया है।

जब पीछे मुड़कर देखता हूं तो पीड़ा होती हैं

शांता कुमार ने कहा कि 1951-52 से हमने सिद्धांत की राजनीति की। 70 साल भारतीय जनता पार्टी में लगा दिए। जेल भी गया। आज 90 साल की आयु हो गई है, जब पीछे मुड़कर देखता हूं तो पीड़ा होती है। शांता ने कहा कि जब हमने काम किया तो उस दौरान तीन चीजें थी।

समर्पित कार्यकर्ता, देशभक्ति के विचार और मूल्य आधारित राजनीति। इन तीन वजह से ही हमारी छोटी सी पार्टी आज दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। हमारी पार्टी यहां तक सिद्धांतों के कारण पहुंची है। इन सिद्धांतों को हमें नहीं छोड़ना चाहिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

107029
Views Today : 275
Total views : 407945

ब्रेकिंग न्यूज़