Saturday, May 11, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़हिमाचल में बागी MLA के पिता, निर्दलीय विधायक पर FIR: आरोप-...

हिमाचल में बागी MLA के पिता, निर्दलीय विधायक पर FIR: आरोप- कांग्रेस सरकार गिराने की साजिश रची

शिमला, ब्यूरो: हिमाचल में CM सुखविंदर सुक्खू की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार गिराने के लिए हमीरपुर से निर्दलीय MLA आशीष शर्मा और बागी कांग्रेस MLA के पिता को जिम्मेदार ठहराया गया है। हिमाचल पुलिस ने निर्दलीय विधायक आशीष वर्मा के खिलाफ केस दर्ज किया है। इसके अलावा कांग्रेस के गगरेट से बागी विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा के खिलाफ भी एफआईआर की गई है।

आरोप है कि इन्होंने राज्यसभा चुनाव में सरकार गिरने के लिए षड्यंत्र रचा और विधायकों की खरीद-फरोख्त भी की। कांग्रेस के विधायक संजय अवस्थी और भुवनेश्वर गौड़ ने बालूगंज थाना में एफआईआर कराई है। आशीष शर्मा और राकेश शर्मा पर करोड़ों रुपए के लेन-देन के आरोप लगाए हैं।

खास बात यह है कि इस FIR में अज्ञात लोगों को भी आरोपी बनाया गया है। ऐसे में जांच के दौरान पुलिस और लोगों को भी केस में शामिल कर सकती है।

इन दोनों पर आरोप है कि इन्होंने सरकार को गिराने के लिए विधायकों के फाइव से सेवन स्टार होटलों में ठहराने की व्यवस्था की और हेलीकाप्टर से बागी विधायकों को ले जाने में मदद की।

पुलिस को दी शिकायत आरोप लगाया गया कि गगरेट के विधायक चैतन्य शर्मा के पिता राकेश शर्मा उत्तराखंड में उच्च अधिकारी के पद पर रहे हैं। उन्होंने सरकार गिराने के लिए षड्यंत्र रचा है।

राज्यसभा चुनाव में वोटों की खरीद-फरोख्त करने व करोड़ों के लेन-देन के आरोपों के इस मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच की कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस थाना बालूगंज में आरोपियों के खिलाफ 171सी और ई, 120बी आईपीसी एवं पीसी एक्ट की धारा 7 और 8 के तहत मामला दर्ज किया गया है। शिमला पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

107076
Views Today : 344
Total views : 408014

ब्रेकिंग न्यूज़