Tuesday, May 21, 2024
Homeराज्यपंजाब में ये अध्यापक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए तैयार,...

पंजाब में ये अध्यापक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए तैयार, 15 दिसंबर को संघर्ष करने का किया एलान, जानिए क्या है मामला

चंडीगढ़, सुरेंद्र राणा: राज्य के 157 कच्चे अध्यापक एआईई शिक्षक योग्यता पूरी करने के बावजूद सरकार की ओर से पक्के न किए जाने को लेकर संघर्ष की तैयारी कर रहे है। शिक्षकों की ओर से आगामी दिसंबर माह में सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी कर ली है। शिक्षकों की ओर से 15 दिसंबर से संघर्ष करने का एलान किया गया है।

संगठन के नेता हरमन सिंह संगरूर और राज्य संयोजक मैडम तेजिंदर कौर पटियाला ने बताया कि हमारी पहली नियुक्ति 2009-10 में हुई थी। हमारे प्रस्ताव भी उन शिक्षकों के साथ ही पड़े थे, जिनकी नियुक्ति अगस्त माह में हो चुकी है, लेकिन हम 157 शिक्षक अब भी योग्यता व अनुभव पूरा करते हुए कच्चे हैं।

सरकार ने कहा है कि हमारे मामले में आवश्यक अनुभव नहीं है, जबकि यह पूरी तरह से गलत है। उन्होंने भरे मन से कहा कि पिछली सरकारों की गलती है। तेजिंदर कौर ने कहा कि पिछली सरकारों की गलत नीतियों के कारण 157 शिक्षकों के सम्मान को बड़ा झटका लगा है।

इससे परेशान और तंग होकर हमने बेहतर भविष्य के लिए विधानसभा चुनाव में आप पार्टी का खुलकर समर्थन किया था। लेकिन मौजूदा सरकार ने हमें नीति में शामिल न करके उस समर्थन की हमें सजा दी है। उन्होंने कहा कि क्रांति की बात करने और महाराजा रणजीत सिंह जैसा शासन देने वाले अब हमें सभी कच्चे शिक्षकों को एक नजर से नहीं देख रहे। हम 157 शिक्षक, हमारे संगठन का सबसे वंचित वर्ग और ठगा हुआ महसूस करते हैं।

157 शिक्षक अभी भी कच्चे

6000 वाले शिक्षकों की नियुक्ति कर दी है, लेकिन 157 शिक्षक अभी भी कच्चे हैं। मुख्यमंत्री की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है। उन्होंने कहा कि सरकार हमारे साथ भेदभाव बंद कर हमें नीति में शामिल करे और हमारा वेतन 18000 रुपये के बराबर किया जाये।नहीं तो हम सरकार के खिलाफ 15 दिसंबर को आंदोलन शुरू करने करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110768
Views Today : 641
Total views : 413585

ब्रेकिंग न्यूज़