Tuesday, April 30, 2024
Homeविदेशब्रिटेन के गृहसचिव क्लेवरली से मिले जयशंकर, महत्वपूर्ण मुद्दों पर की चर्चा,...

ब्रिटेन के गृहसचिव क्लेवरली से मिले जयशंकर, महत्वपूर्ण मुद्दों पर की चर्चा, मेक इन इंडिया पर दिया जोर

विदेश मंत्री एस जयशंकर इन दिनों ब्रिटेन की यात्रा पर हैं। इस दौरान सोमवार को उन्होंने ब्रिटेन के गृह सचिव जेम्स क्लेवरली से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने भारत और ब्रिटेन के बीच जारी रणनीतिक साझेदारी के अटूट समर्थन की सराहना की। इस दौरान दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के लिए कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर ब्रिटेन के गृह सचिव से मुलाकात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमने कई पक्षों पर विस्तार से चर्चा की। हमने उग्रवाद, आर्थिक अपराध, तस्करी और सुरक्षा में सेंधमारी जैसी कई वैश्विक चिंताओं पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया।

पीएम मोदी की तारीफ

विदेश मंत्री एस जयशंकर लंदन में आयोजित दिवाली रिसेप्शन समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम आज इंग्लैंड और भारत के बीच रिश्तों को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं। पिछले एक दशक में हम दोनों देशों के बीच रिश्तों में गहराई आई है। उन्होंने पिछले दशक में भारत में आई सामाजिक-आर्थिक क्रांति का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पीएम मोदी के नेतृत्व को दिया है। कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि दुनिया बदल गई है। हमारे रिश्ते बदल गए हैं। यूके बदल गया है। भारत भी बदल गया है। आप मुझसे पूछ सकते हैं कि भारत में क्या बदला है तो मैं कहूंगा कि- मोदी। नरेंद्र मोदी ने बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ, जनधन योजना, आवास योजना, डिजिटल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया और स्किल इंडिया अभियान सहित कई परिवर्तनकारी नीतियों को भारत में लागू किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

102622
Views Today : 469
Total views : 400886

ब्रेकिंग न्यूज़