Thursday, May 16, 2024
Homeराज्ययुवक आत्महत्या मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, मांगी थी 20 हजार रुपये...

युवक आत्महत्या मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड, मांगी थी 20 हजार रुपये की रिश्वत

पंजाब दस्तक, सुरेन्द्र राणा: पंजाब के मोहाली जिले की छज्जूमाजरा कॉलोनी के युवक तेग बहादुर सिंह (19) के आत्महत्या मामले में पुलिस ने सनी एनक्लेव पुलिस चौकी में तैनात एएसआई सुरजीत सिंह व कांस्टेबल हुसनप्रीत सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। दोनों पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है लेकिन अभी उन्हें गिरफ्तार नहीं किया है

मृतक तेग बहादुर सिंह के पिता सर्बजीत सिंह ने कहा कि पुलिस दोनों आरोपी पुलिस कर्मचारियों को दो दिन में गिरफ्तार नहीं करती है तो वह अपने परिवारजनों के साथ मिलकर प्रदर्शन कर हाईवे जाम करेंगे। इसी बीच शनिवार को खरड़ सरकारी अस्पताल में तेग बहादुर सिंह का पोस्टमार्टम किया गया।

शवगृह के बाहर मृतक के पिता सर्बजीत सिंह और परिवार के कई लोग मौजूद थे। पिता सरबजीत सिंह इस बात पर अड़े थे कि वह अपने बेटे का अंतिम संस्कार तभी करेंगे जब आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। इस पर मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों ने उन्हें समझाया कि दोनों पुलिस कर्मचारियों एएसआई सुरजीत सिंह और कांस्टेबल हुसनप्रीत सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। अगले दो-तीन दिन में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस अधिकारियों के इस आश्वासन पर परिवारजनों ने तेग बहादुर सिंह का दोपहर बाद अंतिम संस्कार कर दिया।

ये है मामला

गौरतलब है कि इलेक्ट्रिशियन का काम करने वाले 19 वर्षीय तेग बहादुर सिंह को एएसआई सुरजीत सिंह व कांस्टेबल हुसनप्रीत सिंह ने मोटरसाइकिल पर जाते समय रोक कर उसे कागजात दिखाने को कहा था। उसने आरसी दिखाई तो सुरजीत सिंह ने आरसी को जाली बताया और उसे धमकी दी कि वह उसे चोरी की मोटरसाइकिल के आरोप में फंसाकर जेल भेज देगा, नहीं तो वह उसे 20 हजार रुपये दे। इसके बाद युवक ने किसी तरह दो हजार रुपये का इंतजाम कर इन पुलिस कर्मचारियों को दिए और अगले दिन अपने दोस्त के पिता को साथ ले जाकर मोटरसाइकिल की असली आरसी भी इन पुलिस कर्मचारियों को दिखाई लेकिन वे कर्मचारी तेग 20 हजार रुपये लेने पर अड़े रहे और बार-बार उसे क्रिमिनल केस में फंसाने की धमकी देते रहे। वह इतनी बड़ी रकम देने का प्रबंध नहीं कर पाया और तनाव में आकर आत्महत्या कर ली।

सुसाइड नोट के साथ ही वीडियो बनाकर पुलिसकर्मियों पर लगाया आरोप

आत्महत्या करने से पहले मृतक ने अपना एक वीडियो भी बनाया। इसमें उसने पुलिस कर्मचारी सुरजीत सिंह और हुसनप्रीत सिंह का नाम लेते हुए इन्हें अपनी आत्महत्या के लिए मजबूर करने का दोषी ठहराया। आत्महत्या करने से पहले मृतक ने पंजाबी में सुसाइड नोट भी लिखा है जो उसके कमरे में रखी एक कॉपी में बरामद हुआ था। मृतक तेग बहादुर सिंह दो बहनों का इकलौता भाई था।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

109035
Views Today : 566
Total views : 410873

ब्रेकिंग न्यूज़