Monday, May 20, 2024
Homeखेल-कूदसंन्यास से वापसी कर बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, वनडे में इंग्लैंड...

संन्यास से वापसी कर बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, वनडे में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी खेली

खेल: इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट में इतिहास रच दिया है। स्टोक्स इंग्लैंड के लिए वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में उन्होंने 124 गेंद में 182 रन की पारी खेली, जिसमें 15 चौके और नौ छक्के शामिल थे। हालांकि, स्टोक्स दोहरा शतक लगाने से चूक गए। वह इंग्लैंड की पारी के 45वें ओवर में आउट हुए। बेन लिस्टर ने उन्हें विल यंग के हाथों कैच कराया। स्टोक्स के पास दोहरा शतक लगाने का बेहतरीन मौका था, लेकिन वह बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे।

स्टोक्स से पहले वनडे में इंग्लैंड के लिए सबसे बड़ी पारी जेसन रॉय ने खेली थी। रॉय ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 151 गेंद में 180 रन बनाए थे। उनकी इस पारी में 16 चौके और पांच छक्के शामिल थे।

14 महीने बाद की वापसी

बेन स्टोक्स ने लगभग 14 महीने बाद वनडे क्रिकेट में वापसी की है। अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए उन्होंने पिछले साल वनडे क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था। वह टेस्ट में इंग्लैंड की टीम के कप्तान हैं और टी20 क्रिकेट भी खेलते हैं। हालांकि, इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैक्कुलम और वनडे कप्तान जोस बटलर के कहने पर स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के जरिए वनडे क्रिकेट में वापसी की।

वनडे क्रिकेट में वापसी के बाद अपनी पहली पारी में स्टोक्स ने 52 रन बनाए थे। अब उन्होंने इसी सीरीज में 182 रन की शानदार पारी खेली है। वह जब बल्लेबाजी के लिए आए थे तब इंग्लैंड का स्कोर 13/2 था। यहां से उन्होंने डेविड मलान के साथ 199 रन की साझेदारी कर मैच में अपनी टीम की वापसी कराई और जब वह आउट हुए तो इंग्लैंड का स्कोर 348/6 था। स्टोक्स के शतक के दम पर इंग्लैंड ने इस मैच में 368 रन का स्कोर खड़ा किया। हालांकि, इंग्लैंड की टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेल पाई और 11 गेंद रहते इंग्लिश टीम की पारी समाप्त हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110442
Views Today : 179
Total views : 413123

ब्रेकिंग न्यूज़