Monday, May 20, 2024
Homeखेल-कूदप्रयोग के चक्कर में दूसरा वनडे हारी टीम इंडिया:रोहित-कोहली नहीं खेले, मिडिल...

प्रयोग के चक्कर में दूसरा वनडे हारी टीम इंडिया:रोहित-कोहली नहीं खेले, मिडिल ऑर्डर फ्लॉप; मैच रिपोर्ट और एनालिसिस

खेल: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम इंडिया का प्रयोग उसी पर भारी पड़ गया। टीम को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल मैदान पर 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस हार बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज 1-1 से बराबरी पर आ गई है, तीसरा वनडे एक अगस्त को सैन फ्रांसिस्को में खेला जाएगा।

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया 40.5 ओवर में 181 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में वेस्टइंडीज ने 36.4 ओवर में 4 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। मुश्किल पिच पर 63 रन की पारी खेलने वाले वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

पहला: एक्सपेरिमेंट करना भारी पड़ा

  • टीम इंडिया पहले वनडे से ही एक्सपेरिमेंट कर रही है। तब रोहित शर्मा 7वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे और कोहली की बैटिंग ही नहीं आई थी। वहीं दूसरे वनडे में इन दोनों ही सीनियर खिलाड़ियों को आराम दे दिया गया।
  • हार्दिक पंड्या ने कप्तानी की, टीम में संजू सैमसन और अक्षर पटेल को मौका मिला। लोअर-ऑर्डर बैटर अक्षर नंबर-4 बैटिंग करने आए, जबकि पहले वनडे में तीसरे नंबर पर उतरे सूर्यकुमार यादव इस बार छठे नंबर पर उतरे।
  • पंड्या ने पावरप्ले में बॉलिंग की, जिस कारण टीम को नई गेंद से विकेट नहीं मिला। स्पिन फ्रेंडली पिच पर कप्तान ने स्पिनर्स को लाने में देरी कर दी, जिस कारण टीम दूसरी पारी में मजबूत पकड़ नहीं बना सकी।

दूसरा: रोहित-कोहली के बिना बैटिंग-ऑर्डर फ्लॉप रहा

  • रोहित की गैरमौजूदगी में ईशान किशन एक बार फिर शुभमन गिल के साथ ओपनिंग करने उतरे। दोनों ने 90 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन इस पार्टनरशिप के बाद मिडिल-ऑर्डर और बाकी बैटर्स फ्लॉप रहे।
  • सैमसन 9, अक्षर, 1, हार्दिक 7, सूर्युकमार 24, रवींद्र जडेजा 10, शार्दूल ठाकुर 16 और कुलदीप यादव 8 रन बनाकर आउट हो गए।
  • रोहित और कोहली लम्बे समय से टीम इंडिया के बैटिंग ऑर्डर को संभाले हुए, उनकी गैरमौजूदगी में टीम की बैटिंग पूरी तरह से बिखर गई।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110417
Views Today : 140
Total views : 413084

ब्रेकिंग न्यूज़