Monday, May 20, 2024
Homeदेशपंजाबकेजरीवाल बोले- पांच साल में पूरी होंगी सारी गारंटियां, पंजाब में शुरू...

केजरीवाल बोले- पांच साल में पूरी होंगी सारी गारंटियां, पंजाब में शुरू होगी डोर स्टेप डिलीवरी स्कीम

पंजाब दस्तक: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अमृतसर में 400 आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया। नए क्लीनिक को मिलाकर राज्य में अब 500 क्लीनिक हो गए हैं।

इस मौके पर केजरीवाल और मान ने लोगों से थोड़ा धैर्य रखने को कहा। दोनों ने कहा कि चुनाव से पहले पार्टी ने जो गारंटी दी थी, उसे जरूर पूरा किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों में पंजाब को सिर्फ लूटा गया है। अब रंगीला पंजाब की नींव रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि मैं एक और गांरटी देता हूं कि पांच साल में सारी गारंटी पूरी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पंजाब में सरकारी सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करेगा। इस कदम से लगभग 6,000 नौकरियां पैदा होंगी।

उन्होंने कहा-हमने दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य और सड़कों पर बहुत काम किया लेकिन उन्होंने (केंद्र) हमें कई काम करने की अनुमति नहीं दी। दिल्ली में जो अच्छा काम किया है और जो काम हमें नहीं करने दिया गया, वह काम पंजाब में जरूर किए जाएंगे। हम पंजाब को हर क्षेत्र में दुनिया का नंबर वन राज्य बनाएंगे।

केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पिछले 10 महीनों में 26,000 सरकारी नौकरियां प्रदान की गईं हैं, जो स्वयं में बड़ी उपलब्धि है। शिक्षा के मोर्चे पर भी मान सरकार खूब काम कर रही है। मुख्यमंत्री 36 सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेज रही है।

पंजाब में निकलेंगी 6,000 नई नौकरियां: केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में भी दिल्ली की तर्ज पर सरकारी सेवाओं की डोर-स्टेप डिलीवरी शुरू की जाएगी। इस कदम से राज्य में लगभग 6,000 नई नौकरियां पैदा होंगी, जिनका युवाओं को लाभ मिलेगा। इसके अलावा लाभार्थियों के घरों में राशन पहुंचाया जाएगा। यह एक ऐसा कदम है जो 3,000 से 4,000 नौकरियों का सृजन करेगा।
केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में पिछले 10 महीनों में 26,000 सरकारी नौकरियां प्रदान की गईं हैं, जो स्वयं में बड़ी उपलब्धि है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा के मोर्चे पर मान सरकार 36 सरकारी स्कूलों के प्रधानाचार्यों को प्रशिक्षण के लिए सिंगापुर भेज रही है।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110278
Views Today : 573
Total views : 412867

ब्रेकिंग न्यूज़