Monday, May 20, 2024
HomeदेशIND VS NZ, 2nd ODI: दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड...

IND VS NZ, 2nd ODI: दूसरे वनडे में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को चटाई धूल, सीरीज पर भी किया कब्जा

खेल: भारतीय खेमे में इस जीत के साथ खुशी की लहर दौड़ गयी जबकि जबकि न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के चेहरे पर निराशा साफ नजर आ रही है. पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने के बाद न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने निराश किया और केवल 108 रन ही बना पाए. इसके बाद भारत ने 20.1 ओवर में दो विकेट पर 111 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल की.

रोहित (51)और शुभमन गिल (नाबाद 40) की सलामी जोड़ी ने भारत को जीत की दहलीज पर ला खड़ा किया. भारत ने दो विकेट जरूर गंवाए लेकिन यह लक्ष्य कभी चुनौतीपूर्ण नहीं होने वाला था. इस जीत के साथ भारत ने घर पर न्यूजीलैंड को लगातार सातवीं वनडे सीरीज में मात दे दी है.

रोहित ने 50 गेंदों पर 51 रन की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए जबकि गिल ने 53 गेंदों पर नाबाद 40 रन में छह चौके लगाए. विराट कोहली 11 रन बनाकर आउट हुए. ईशान किशन आठ रन पर नाबाद रहे. गिल ने मिचेल सेंटनर पर विजयी चौका मारा.

इससे पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को 108 रनों पर समेट दिया.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने के फैसले को सही ठहराते हुए शुरूआत में भारतीय तेज गेंदबाजों ने बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया, इसके बाद स्पिनरों ने कमाल करते हुए न्यूजीलैंड की पारी को 34.3 ओवर में समाप्त कर दिया.

शमी ने 18 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि हार्दिक पांड्या ने 16 रन पर दो विकेट और पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुन्दर ने सात रन पर दो विकेट लिए. मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला.

न्यूजीलैंड की टीम मात्र 15 रन पर अपने शीर्ष पांच बल्लेबाज गंवाकर शुरूआत से ही दबाव में आ गयी थी. ग्लेन फिलिप्स ने 52 गेंदों में 36,माइकल ब्रेसवेल ने 30 गेंदों में 22 और मिचेल सेंटनर ने 39 गेंदों में 27 रन बनाकर न्यूजीलैंड को किसी तरह सौ रनों के पार पहुंचाया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110503
Views Today : 255
Total views : 413199

ब्रेकिंग न्यूज़