Monday, May 20, 2024
Homeविदेशसियोल हादसा : राष्ट्रपति येओल ने घोषित किया एक सप्ताह का राष्ट्रीय...

सियोल हादसा : राष्ट्रपति येओल ने घोषित किया एक सप्ताह का राष्ट्रीय शोक

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन के दौरान भीड़ के एक संकरी गली में घुसने के प्रयास से मची भगदड़ में कुचलकर मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 153 हो गई है, जबकि 133 अन्य घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज जारी है।

अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक येओल ने रविवार को एक सप्ताह के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की और सरकारी भवनों और सार्वजनिक कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर राष्ट्र ध्वज आधा झुकाने का आदेश दिया।

टेलीविजन संबोधन के दौरान राष्ट्रपति ने कहा कि पीड़ितों के परिवारों की हर संभव मदद करना उनकी सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। उन्होंने घायलों के बेहतर उपचार का भी आश्वासन दिया। संबोधन के बाद राष्ट्रपति ने घटनास्थल का दौरा भी किया। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, येओल ने मौके पर तैनात अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

आपातकालीन कर्मियों और राहगीरों ने राजधानी के इटेवन जिले में शनिवार को मची भगदड़ के बाद सड़कों पर पड़े लोगों की मदद की। गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढऩे की आंशका है क्योंकि 39 घायलों की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि इस घटना में जान गंवाने वालों में 97 महिलाएं और 56 पुरुष थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110417
Views Today : 140
Total views : 413084

ब्रेकिंग न्यूज़