Monday, May 20, 2024
HomeदेशIND vs PAK: कोहली के 'विराट' पारी की आगे बौना साबित हुआ...

IND vs PAK: कोहली के ‘विराट’ पारी की आगे बौना साबित हुआ पाकिस्तान, भारत ने अंतिम बॉल पर जीती हारी हुई बाज़ी

पंजाब दस्तक: आईसीसी विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ कभी ना हारने का रिकॉर्ड पिछली बार टूटने से आहत भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के अपने पहले सुपर 12 चरण के मुकाबले में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी को हराकर देश को दिवाली का तोहफा दिया।

भारत ने अंतिम तीन ओवरों में 48 रनों की जरूरत रहने पर मुकाबला अपने नाम किया जो टी20 वर्ल्ड कप का रिकॉर्ड है. भारत से पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी अंतिम तीन ओवरों में 48 रनों की जरूरत होने पर मैच जीता था. टी20 वर्ल्ड कप में संयुक्त रूप से यह अंतिम तीन ओवरों में जीत के लिए बनाए गए सबसे अधिक रन हैं. गौरतलब है कि दोनों ही बार गेंदबाजी वाली टीम पाकिस्तान ही रही है.

चौथी बार आखिरी गेंद पर जीता भारत

भारत ने मैच आखिरी गेंद पर जीता और यह चौथा मौका है जब उन्होंने आखिरी गेंद पर टी20 इंटरनेशनल मुकाबला जीता है. इससे पहले भारत ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, 2018 में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी गेंद पर जीत हासिल की है.

हार्दिक और कोहली ने की पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड साझेदारी

31 रनों पर चार विकेट गंवा देने के बाद भारतीय टीम गहरी मुश्किल में दिख रही थी. इसके बाद हार्दिक पंड्या और विराट कोहली ने 113 रनों की साझेदारी करके भारत को मैच में वापस लाने का काम किया. इन दोनों के बीच हुई साझेदारी टी20 इंटरनेशनल में किसी भी विकेट के लिए भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी हो गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110517
Views Today : 269
Total views : 413213

ब्रेकिंग न्यूज़