Saturday, May 18, 2024
Homeदेशपंजाबआज वकीलों का काम बंद रहेगा:कई अदालतों में कामकाज होगा प्रभावित; वकील...

आज वकीलों का काम बंद रहेगा:कई अदालतों में कामकाज होगा प्रभावित; वकील की गाड़ी से गांजा मिलने की घटना का विरोध

पंजाब दस्तक, सुरेंद्र राणा, आज पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन समेत पंचकूला, मोहाली और पंजाब के कई जिलों में बार एसोसिएशंस काम बंद रखेंगी। चंडीगढ़ के सेक्टर 15 में एडवोकेट अशोक सहगल की कार से 1.5 किलो गांजा मिलने की घटना के विरोध में काम बंद रखे जाने का फैसला लिया गया है। बार एसोसिएशन की एग्जीक्यूटिव कमेटी ने कहा है कि यदि कोई वकील केसों को लेकर कोर्ट प्रोसिडिंग में शामिल होता है उस पर 10 हजार रुपए पेनल्टी लगाई जाएगी।

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन मामले में पुलिस को स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रही है।

वहीं दूसरी ओर लायर्स प्रोटेक्शन बिल विधानसभा में लाकर जल्द पारित करने भी मांग की गई है। कहा गया है कि इससे ऐसी घटनाओं को लेकर वकीलों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सकेगी। जानकारी के मुताबिक पंचकूला, मोहाली, डेराबस्सी, अमृतसर, SBS नगर, फाजिल्का, समालखा, जलालाबाद, तरन तारन, हाथिन, भुलत्थ की जिला अदालतों समेत सेक्टर 17 स्थित CAT और DRT बार एसोसिएशंस भी आज वर्क सस्पेंड रखेंगी। बता दें कि सेक्टर 15 निवासी वकील अशोक सहगल की घर के बाहर खड़ी कार में से बीते शुक्रवार को देर रात यह गांजा बरामद हुआ था।

ड्रग प्लांट किया गया: बार

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के प्रधान संतोखविंदर सिंह ग्रेवाल(नाभा) के मुताबिक इस घटना को लेकर पुलिस के उच्चाधिकारियों से मिल कर निष्पक्ष जांच की मांग की जाएगी। बार की एग्जीक्यूटिव कमेटी का कहना है कि वकीलों यह घटना काफी गंभीर प्रवृत्ति और अस्वीकार्य है। वकीलों पर हमला और उन्हें झूठे केस में फंसाने की कोशिश गंभीर विषय है और अथॉरिटी को इसे निपटना चाहिए। कमेटी ने तथ्यों, साक्ष्यों और CCTV फुटेज का हवाला देकर कहा है कि किसी ने वकील की कार में ड्रग प्लांट किया था ताकि वकील को उनकी ड्यूटी करने से रोका जा सके।

बार का कहना है कि ज़रुरत पड़ी तो हाईकोर्ट में एक PIL भी दायर की जाएगी। जिसमें मांग की जाएगी की वकीलों को उनकी प्रोफेशनल ड्यूटी से न रोके जाने को सुनिश्चित किया जाए। वहीं मांग की गई है कि वकील के कानूनी काम में बाधा पहुंचाने को क्रिमिनल कंटेप्ट ऑफ कोर्ट माना जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

109879
Views Today : 372
Total views : 412129

ब्रेकिंग न्यूज़