Monday, May 20, 2024
Homeब्रेकिंग न्यूज़पाकिस्तान में बम विस्फोट से 8लोगों की मौत, पाकिस्तानी तालिबान ने ली...

पाकिस्तान में बम विस्फोट से 8लोगों की मौत, पाकिस्तानी तालिबान ने ली जिम्मेदारी

पंजाब दस्तक. उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में तालिबान विरोधी गांव के एक बुजुर्ग के वाहन को निशाना बनाकर सड़क किनारे किए गए बम विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सईद खान ने कहा कि स्वात जिले की कबाल तहसील की शांति समिति के प्रमुख इदरीस खान इलाके में यात्रा कर रहे थे.

उसी समय सड़क किनारे बम विस्फोट हुआ, जिसमें वह मारे गए. उन्होंने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला था कि बम विस्फोट में पांच लोग मारे गए थे, लेकिन बाद में दो पुलिसकर्मियों सहित आठ लोगों के मारे जाने की जानकारी प्राप्त हुई.

न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के नाम से मशहूर पाकिस्तानी तालिबान आतंकवादी समूह के प्रवक्ता मोहम्मद खुरासानी ने एक बयान जारी कर इसकी जिम्मेदारी ली है. खुरासानी ने कहा कि शांति समिति के मारे गए प्रमुख पिछले कई सालों से सुरक्षा बलों का समर्थन कर रहे थे.

गौरतलब है कि पाकिस्तानी तालिबान मई से अफगानिस्तान के काबुल में शांति वार्ता कर रहा है. लेकिन आतंकवादी ठिकानों पर अलग-अलग सुरक्षा बलों के हमले और सुरक्षा छापे जारी हैं. जिससे आशंका है कि आने वाले महीनों में ये वार्ता टूट सकती है. वहीं पाकिस्तान और टीटीपी के बीच औपचारिक संघर्ष विराम अभी भी जारी है.

पाकिस्तानी अधिकारियों का कहना है कि काबुल में वार्ता की मेजबानी अफगान तालिबान करता है, जो पाकिस्तानी तालिबान से संबद्ध एक अलग समूह है. तालिबान ने एक साल पहले अफगानिस्तान में सत्ता हथिया ली थी. इसने पाकिस्तानी तालिबान को प्रोत्साहित किया है और इसके लड़ाके और नेता अफगानिस्तान में छिपे हुए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110435
Views Today : 169
Total views : 413113

ब्रेकिंग न्यूज़