Saturday, May 18, 2024
Homeराज्यशिमलाअग्निपथ योजना सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं से खिलवाड़...

अग्निपथ योजना सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं से खिलवाड़ : सुक्खू

शिमला, सुरेंद्र राणा, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष व स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अग्निपथ योजना को सेना में भर्ती होने का सपना संजोए युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ बताया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पूर्व की तरह युवाओं को सेना में स्थायी नौकरी दे। चार साल तक की नौकरी युवाओं के साथ भद्दा मजाक है। इससे युवाओं का सेना में जाने का जोश कम होगा।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के युवा सेना में जाने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। कोचिंग के साथ फिजिकल टेस्ट की तैयारी पर काफी खर्च आता है। सुबह-शाम युवा दौड़ लगाने के साथ ही लंबी-ऊंची कूद इत्यादि की तैयारी करते हैं, तब कहीं जाकर ग्राउंड टेस्ट क्लियर होता है। फिजिकल के बाद लिखित परीक्षा के लिए कई दिन तैयारी करनी पड़ती है। बावजूद इसके अब नई योजना के तहत जब भर्ती होंगे तो उन्हें चार साल ही सेना में रखने के बाद घर भेज दिया जाएगा। इस निर्णय से युवाओं में भारी रोष है। युवाओं के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए केंद्र सरकार को तुरंत अपना निर्णय वापस लेना चाहिए।

अग्निपथ योजना लागू करने से पहले सरकार ने कोई गहन विचार नहीं किया। युवा इस बात से भी नाराज हैं कि फिजिकल क्लीयर होने के बावजूद उन्हें 2 साल से सेना में भर्ती नहीं किया गया है। इसी बीच सरकार सेना में भर्ती के लिए नई योजना ले आई है। जब अगले 96 दिनों में 40 हजार से अधिक अग्निवीरों की नियुक्ति होगी, तो पिछले 2 साल से जो नियुक्तियां होनी थीं, उनका क्या होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

109919
Views Today : 424
Total views : 412181

ब्रेकिंग न्यूज़