Monday, May 20, 2024
Homeदेशपंजाबपंजाब में अवैध रेत माइनिंग पर गरमाई सियासत, सूचना देने वाले को...

पंजाब में अवैध रेत माइनिंग पर गरमाई सियासत, सूचना देने वाले को सरकार देगी 25 हजार; AAP बोली- एक्शन लें तो हम CM चन्नी को देंगे इनाम

पंजाब दस्तक(सुरेन्द्र राणा) अवैध रेत माइनिंग पर पंजाब की सियासत गरमा गई है। सीएम चरणजीत चन्नी की सरकार ने अवैध रेत माइनिंग की सूचना देने पर 25 हजार इनाम की घोषणा की। इसके जवाब में आम आदमी पार्टी ने कहा कि सीएम कार्रवाई करें तो हम उन्हें 25 हजार रुपए देंगे। उधर, अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल ने तो सीएम चन्नी को ही सबसे बड़ा रेत माफिया बता दिया। पंजाब में रेत माफिया का मुद्दा लगातार चुनावों में छाया रहता है। इस बार भी चुनाव से पहले इसको लेकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गए हैं।

पंजाब में सरकार ने साइट पर रेत का रेट साढ़े 5 रुपए क्यूबिक फुट तय किया है। इसके बावजूद लगातार ज्यादा कीमत वसूलने के आरोप लग रहे हैं। जिसके बाद CM चरणजीत चन्नी ने डिप्टी कमिश्नरों के साथ मीटिंग की। मीटिंग मे कहा गया कि अगर कोई वीडियो या अन्य सुबूत के साथ अवैध रेत माइनिंग की सूचना देता है तो उसे 25 हजार इनाम दिया जाएगा।

AAP के पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा ने कहा कि सीएम चन्नी के विधानसभा क्षेत्र चमकौर साहिब के जिंदापुर गांव में अवैध रेत माइनिंग हुई। उनके पास फॉरेस्ट अफसर का इस बारे में अफसरों को भेजे लेटर का सुबूत है। इसके बावजूद सीएम ने कोई एक्शन नहीं लिया। चड्‌ढा ने कहा कि सीएम इस पर कार्रवाई करे तो 25 हजार इनाम AAP सीएम चन्नी को देगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110609
Views Today : 386
Total views : 413330

ब्रेकिंग न्यूज़