Monday, May 20, 2024
Homeदेशपंजाब में टिकट दावेदारों की जमीनी हकीकत जानेगी कांग्रेस

पंजाब में टिकट दावेदारों की जमीनी हकीकत जानेगी कांग्रेस

पंजाब दस्तक डेस्क; पंजाब कांग्रेस में चल रही खींचतान के बीच उम्मीदवारों को मैदान में उतारने से पहले पार्टी जमीनी हकीकत जानने में जुट गई है। इसके लिए राहुल गांधी कलर कोडिंग सर्वे करवा रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के अपनी पार्टी बनाने व तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद पैदा हुई चुनौतियों को देखते हुए कांग्रेस ने सर्वे का पैटर्न बदला है। पार्टी अब बेंगलुरु और हैदराबाद की एजेंसी से राज्य में निचले स्तर पर सर्वे कराएगी। इसके लिए आटो चालक, चाय की दुकान, ढाबे, बस अड्डों आदि को चिह्नित किया गया है।

कांग्रेस ने 2022 को लेकर अभी तक जो भी सर्वे करवाए हैं, वह इंटरनेट मीडिया या आइटी कंपनियों के माध्यम से ही किए गए हैं। सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी यह मान रहे हैं कि वोटिंग में सबसे ज्यादा हिस्सा लेने वाले मतदाता इंटरनेट मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं रहते। ऐसे में यह जरूरी है कि प्रत्याशियों के चयन के लिए उनके मन की बात को सुना जाए।

यही कारण है कि सर्वे में कलर कोडिंग का इस्तेमाल किया गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार अभी कांग्रेस तरह-तरह के सर्वे करवा रही है। प्रदेश प्रभारी हरीश चौधरी भी इंटरनेट मीडिया से एक सर्वे करवा रहे हैं, जबकि स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य व राहुल गांधी के करीबी कृष्णा अल्लावारू भी अलग सर्वे से राय जान रहे हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Our Visitor

110606
Views Today : 383
Total views : 413327

ब्रेकिंग न्यूज़